आनंदपाल एनकाउंटर का सच खोजेगी सीबीआई
आनंदपाल एनकाउंटर का सच खोजेगी सीबीआई
Share:

जयपुर. गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है. राज्य सरकार ने इसके लिए केंद्र को कई बार पत्र लिखा गया. करीब छह माह तक मनाही के बाद आखिरकार केंद्र ने अब मामले की जांच सीबीआई से कराने की स्वीकृति दे दी.

केंद्रीय कार्मिक विभाग के अंडर सेक्रेट्री एस.पी.आर. त्रिपाठी द्वारा राज्य के मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है. सूत्रों से खबर मिली है कि इस पत्र में त्रिपाठी ने कहा है कि “मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जा रही है.” ज्ञात हो कि चूरू के मालासर में 24 जून को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने आनंदपाल का एनकाउंटर किया था. राजपूत समाज और आनंदपाल के परिजनों ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए सीबीआई जांच की मांग करते हुए आंदोलन कर राज्य सरकार को ज्ञापन सौंपे थे.

एक महीने तक चले राजपूत समाज के धरने-प्रदर्शन के बाद 24 जुलाई को राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर आनंदपाल एनकाउंटर की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी. लेकिन 15 नवंबर को सीबीआई ने इनकार कर दिया था. इसके बाद 17 दिसंबर को राज्य सरकार की ओर से फिर रिमाइंडर भेजा गया था, जिसमें कानून-व्यवस्था बिगड़ने का हवाला दिया था. आखिरकार सीबीआई ने आनंदपाल एनकाउंटर की जांच के लिए हामी भर दी है. 

बस गुजरने के चंद मिनिट बाद पुल धराशायी

भूकम्प से बनी झीलों के मामले में चीन भारत के संपर्क में

अंतर्राज्यीय तस्करों से 25 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -