सी-60 के कमांडो ने 4 नक्सली का शिकार किया
सी-60 के कमांडो ने 4 नक्सली का शिकार किया
Share:

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सली पुलिस का शिकार बने जिनमे प्रतिबंधित संगठन के दो जिला स्तरीय कमांडर साईनाथ और साइनयू भी शामिल हैं. पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर ने सी-60 की टीम को बधाई दी है. पुलिस महानिरीक्षक शरद शेलार ने कहा कि मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए. तलाशी अभियान अब भी चल रहा है. पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी-60 के कमांडो की एक टीम ने रविवार की सुबह यहां से करीब 750 किलोमीटर दूर भामरगढ के तडगांव जंगल में अभियान शुरू किया.

उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में प्रतिबंधित संगठन के दो जिला स्तरीय कमांडर साईनाथ और साइनयू शामिल हैं. पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर ने सी-60 की टीम को बधाई दी है. हाल के दिनों में यह नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान है. नक्सली समस्या से देश के कई राज्य पीड़ित हैं, और वे अपने-अपने स्तर पर इस पर काबू पाने की कोशिशों में जुटे भी हैं. महाराष्ट्र का बड़ा हिस्सा भी नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है.

उन्होंने कहा, इन नक्सलियों से लड़ने और उन पर नकेल कसने के लिए महाराष्ट्र में एक खास तरह की फोर्स है, जिसके काम करने का अपना अलग ही अंदाज है. C60 कमांडोज महाराष्ट्र पुलिस की खास फोर्स है जिसे वाम विचारधारा से जुड़े नक्सिलयों से लड़ने के लिए खास तरीके से प्रशिक्षित किया गया है. 

देश में सिमट रहा है नक्सलियों का दायरा

जेल से फरार हुए कुख्यात नक्सली, समय रहते पुलिस ने धरदबोचा

तस्करों के पेट से निकले ड्रग्स के कैप्सूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -