बजट 2018: अब लाख रुपए तक महंगी हो जाएंगी ये कारें
बजट 2018: अब लाख रुपए तक महंगी हो जाएंगी ये कारें
Share:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज साल का पहला यूनियन बजट पेश किया. इस बजट में कई चीजों के दाम कम हुए तो कुछ की कीमतों में इजाफा भी हुआ. इसी क्रम में ग्राहकों को अब ऐसी गाड़ियां खरीदना महंगा पड़ेगा जिसे दुसरे देशों से इम्पोर्ट किया जाता है. भारत में अलग-अलग देशों से इम्पोर्ट की जाने वाली गाड़ियों के लिए ग्राहकों को अब पहले से अधिक कीमत चुकानी होगी. गौरतलब है कि ऐसी गाड़ियों पर पहले 10 फीसदी कस्टम ड्यूटी ली जाती थी जिसे बढ़ाकर अब 15 प्रतिशत कर दिया गया है.

कस्टम ड्यूटी बढाए जाने के बाद भारत में ऐसी गाड़ियों के दाम एक लाख रुपए तक बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके अलावा उन गाड़ियों की कस्टम ड्यूटी में भी इजाफा किया गया है जो पूरी तरह से बाहर निर्मित होती हैं लेकिन भारत में आयात किया जाता है. अब ऐसी गाड़ियों पर कस्टम ड्यूटी 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत कर दी गई. जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि कई विदेशी ऑटोमोबाइल कंपनियों की गाड़ियां भारत में महँगी हो जाएंगी.

कस्टम ड्यूटी में बढ़ोतरी के बाद अब भारत के अंदर लग्जरी गाड़ियों की कीमतों में करीब 5% तक का इजाफा देखने को मिल सकता है. इन लग्जरी गाड़ियों में ऑडी, बीएमडब्ल्यू, लैंड रोवर, हार्ले डेविडसन जैसी कई दिग्गज कंपनियों की गाड़ियां शामिल है.

 

तीन नए रंगों के साथ बजाज ने लांच की ये बाइक

मारुति सुजुकी इंडिया कर रही है मिनिमम वेटिंग पीरियड की कोशिश

ऑटो एक्सपो 2018 : टाटा 6 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को बेपर्दा करेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -