ऑटो एक्सपो 2018 : टाटा 6 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को बेपर्दा करेगी
ऑटो एक्सपो 2018 : टाटा 6 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को बेपर्दा करेगी
Share:

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक वाहन के प्रति ग्राहकों के बढ़ते रुझान को केश करने के लिए दुनिया भर की वाहन निर्माता कंपनिया अपने इलेक्ट्रिक ऑटो उत्पाद लेकर आ रही है. ऐसे में भारत की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भी इस ओर रुख किया है. फरवरी में शुरू होने जा रहे ऑटो एक्सपो में टाटा अपने 6 नए इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ उतर रही है. कंपनी ने पहले ही घोषणा की है कि वह पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों में 9 से 14 फरवरी के दौरान करीब 26 स्मार्ट मोबिलिटी सोल्यूशन्स पेश करेगी. इस दौरान ही ये 6 इलेक्ट्रिक वाहन भी दुनिया देखेगी.

टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा, "हम इस बारे में विशेष टिप्पणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि टाटा मोटर्स 6 इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रृंखला को पेश करेगा, जो कि व्यक्तिगत और जन गतिशीलता को सक्षम करेगा और 2030 तक सरकार के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के दृष्टिकोण को दोहराएगा."

दिसंबर महीने में ही टाटा मोटर्स ने अपनी 350 इलेक्ट्रिक टिगोर की पहली खेप सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी एफि‍शियंसी सर्विसेस लिमिटेड (EESL) को सौंप दी है. वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी 150 इलेक्ट्रिक कारों की सप्लाई की है. फरवरी में शुरू हो रहा ऑटो एक्सपो 2018 नोएडा में आयोजित हो रहा है. जिसका शुभारंभ सचिन तेंदुलकर और उप के सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे.

ऑटो एक्सपो 2018 की खास बातें

जीप लग्जरी की फ्लैगशिप SUV जल्द लांच होगी

भारत में बिकने वाली टॉप टेन बाइक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -