मारुति सुजुकी इंडिया कर रही है मिनिमम वेटिंग पीरियड की कोशिश
मारुति सुजुकी इंडिया कर रही है मिनिमम वेटिंग पीरियड की कोशिश
Share:

नई दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) को अपने लोकप्रिय मॉडल पर वेटिंग पीरियड को कम करने का दबाव सदा रहता है. इस समस्या से निपटने के लिए कंपनी अपने सुजुकी के गुजरात प्लांट से वित्त वर्ष 2018-19 में 2.5 लाख वाहनों को लेगी. यह जानकारी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने दी है. चालू वित्त वर्ष 31 मार्च को खत्म हो जाएगा और कंपनी इस दौरान गुजरात प्लांट से सिर्फ 1.5 लाख वाहन ही ले रही है, जहां मारुति की बलेनो बनाई जाती है.

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्स) आर. एस कलसी ने कहा, "मौजूदा समय में गुजरात प्लांट में A और B शिफ्ट में जोरो पर काम चल रहा है और वित्त वर्ष 2018-19 में यह प्लांट पूरी तरह प्रोडक्शन देगा, तो यह 2.5 लाख यूनिट्स होगा." उन्होंने आगे कहा, "चालू वित्त वर्ष में हम सिर्फ 1.5 लाख यूनिट्स ही बना पा रहे हैं क्योंकि गुजरात प्लांट में दूसरी शिफ्ट अक्टूबर से शुरू हुई है." कलसी ने आगे कहा, "गुजरात प्लांट में वाहनों की सप्लाई बढ़ाने से पॉपुलर मॉडल्स जैसे बलेनो और कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा का वेटिंग पीरियड कम होने में मदद मिलेगी."

वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक ने कहा, कि ''अगर बलेनो का वेटिंग पीरियड 6 से 8 महीने चल रहा है तो गुजरात प्लांट की उत्पादन क्षमता बढ़ने से यह 8 से 10 हफ्ते हो जाएगा. वहीं, ब्रेजा का भी समान 8 से 10 हफ्ते हो जाएगा. गुजरात में अतिरिक्त क्षमता के बढ़ जाने से कंपनी गुड़गांव और मानेसर प्लांट्स में दूसरे मॉडल्स पर ज्यादा ध्यान दे सकेंगी. मारुति सुजुकी अपने हरियाणा के दोनों प्लांट से करीब 15 लाख वाहनों को बनाती है''.

डेटसन गो फेसलिफ्ट का प्रोडक्शन वर्जन सामने आया

ऑटो एक्सपो 2018 की खास बातें

जीप लग्जरी की फ्लैगशिप SUV जल्द लांच होगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -