SC की नज़र में ब्लू व्हेल गेम एक राष्ट्रीय समस्या
SC की नज़र में ब्लू व्हेल गेम एक राष्ट्रीय समस्या
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट की नज़र में ब्लू व्हेल गेम एक राष्ट्रीय समस्या है, जिसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है. शीर्ष अदालत ने ब्लू व्हेल गेम के संबंध में दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई के दौरान यह बात कही.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ब्लू व्हेल गेम बहुत खतरनाक गेम है, जो देश की राष्ट्रीय समस्या बन चुका है .इसके लिए दूरदर्शन और निजी चैनल को इसके खिलाफ मुहिम चलानी चाहिए और प्राइम टाइम प्रोग्राम में इसके प्रति जागरुकता लाने के लिए कार्यक्रम भी प्रसारित करना चाहिए. बता दें कि ब्लू व्हेल गेम में खेलने वाले को 50 लक्ष्य दिए जाते हैं, जिनको पूरा करना जरुरी होता है .आखरी लक्ष्य पर पहुँचते ही व्यक्ति ख़ुदकुशी कर लेता है. देश के कई बच्चो ने इस गेम में अपनी जान दे दी है .

आपको जानकारी दे दें कि द ब्लू व्हेल किलर चैलेंज को रूस के मनोविज्ञान के छात्र फिलिप बुदेकिन ने ईजाद किया था.वह इस गेम के ज़रिए ऐसे लोगों को खत्म कर देना चाहता है, जो समाज के किसी काम नहीं आने वाले. हालाँकि उसे उसकी यूनिवर्सिटी से निकाल दिया गया है .इस मामले में 17 वर्षीय रूसी लड़की को भी पकड़ा है , जो इस खेल में भागीदारी करती थी. आरोप है कि उसीने उन 50 चैलेंजों को बढ़ावा दिया, जिससे खेलने वाले खुद को नुकसान पहुंचा सके.

यह भी देखें

कश्मीरी पंडितों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका

आधार अनिवार्यता के खिलाफ SC में याचिका दायर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -