7 जून की सुबह की बड़ी खबरें
7 जून की सुबह की बड़ी खबरें
Share:

राजनाथ सिंह आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज गुरुवार को दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. वह अधिकारियों के साथ आतंकवादरोधी कार्रवाई रोके जाने के फैसले की समीक्षा करेंगे. इसके अलावा वे सीएम द्वारा दी जाने वाली इफ्तार पार्टी में शामिल होने के अलावा अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. आपको बता दें कि रमजान के दौरान सुरक्षा बलों की ओर से सैन्य अभियानों को निलंबित रखने के बावजूद वहां सुरक्षाकर्मियों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं. इसलिए गृह मंत्री का राज्य के सुरक्षा हालात पर खासा जोर रहेगा. गृह मंत्री राज्यपाल एनएन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा, शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा करेंगे.28 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले की मिली इंटेलिजेंस इनपुट के बाद चिंतित गृह मंत्री इस पर भी चर्चा करेंगे.

450 से अधिक आतंकी घुसपैठ की ताक में
दिल्ली: एक ताज़ा सूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई है कि भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्‍ट्राइक में पाक अधिकृत कश्‍मीर में कई लॉन्चिंग पैडों को ध्‍वस्‍त कर आतंकियों का खात्‍मा करने के बाद फ‍िर यहाँ पर कई लॉन्चिंग पैडों के जरिये बड़ी संख्‍या में आतंकी भारत में घुसपैठ करने कि कोशिश कर रही है. इस मामले में खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के आधार पर लाइन ऑफ कंट्रोल यानि एलओसी के करीब 10 लॉन्चिंग पैड पर 450 से ज़्यादा आतंकी कश्मीर में घुसपैठ करने की ताक में है. 

मोदी को रोकने राहुल ने बदली रणनीति
नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से राहुल गाँधी  के न केवल व्यवहार में अंतर देखा जा रहा है , बल्कि पीएम मोदी को फिर सत्ता में न आने देने के लिए लगातार अपनी नीतियों में भी बदलाव कर रहे हैं. इसके तहत वे उन कुछ नेताओं के प्रति भी अपना रवैया बदल रहे हैं जिन्होंने पार्टी से दगा किया था . इसमें आंध्र के वाई.एस.आर. कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी भी शामिल हैं , जिन्हें वह गले लगाना चाहते हैं. आपको बता दें कि इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के स्वभाव में परिवर्तन देखा जा रहा है.यह बदलाव 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर कीमत पर सत्ता में वापस आने से रोकने के लिए है .

शर्मिष्ठा को प्रणब का नागपुर जाना रास नहीं आया
नई दिल्ली : एक ओर जहां देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संघ मुख्यालय नागपुर में अपना सम्बोधन देंगे , वहीं दूसरी ओर उन्हीं की बेटी शर्मिष्ठा को अपने पिता का नागपुर जाना पसंद नहीं आया. पिता के इस फैसले को गलत बताते हुए शर्मिष्ठा ने कहा कि संघ मुख्यालय में उनका संबोधन भुला दिया जाएगा लेकिन इससे जुड़ीं तस्वीरें बनी रहेंगी.

महिला टीम को बांग्लादेश ने दी करारी हार
मलेशिया: मलेशिया में चल रहे  महिला एशिया कप में  भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का पूरा फायदा उठाते हुए महिला एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में उसे सात विकेट से हरा दिया. थाईलैंड और मलेशिया पर दो शानदार जीत के बाद भारतीय टीम उस लय को कायम नहीं रख सकी. बता दे की यहाँ पर भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 141 रन बनाए जिसे बांग्लादेश ने 19.4 ओवर में हासिल कर लिया. भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के तीन मैचों में चार अंक है.

मोदी को रोकने राहुल ने बदली रणनीति

महिला टीम को बांग्लादेश ने दी करारी हार

पतंजलि प्लांट मामला सुलझता दिख रहा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -