कार बिक्री के लिए जुलाई का महीना शानदार रहा
कार बिक्री के लिए जुलाई का महीना शानदार रहा
Share:

नई दिल्ली :कारों की बिक्री के मामले में जुलाई का महीना वाहन कंपनियों के लिए बेहतरीन साबित हुआ . घरेलू यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में 15 फीसदी से ज्यादा बढ़ गई, जो पिछले सात महीने में सबसे ज्यादा है.जुलाई में मारुति सुजूकी, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, होंडा और टोयोटा की बिक्री दो अंकों में पहुँच गई, क्योंकि डीलरों ने जून में बिक्री में आई 11 फीसदी की तेजी  से सारे गोदाम खाली हो गए.

बता दें कि देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजूकी ने जुलाई में 153,298 कार बेचीं, जो गत वर्ष की जुलाई की तुलना में 22 फीसदी अधिक है.जबकि एसयूवी दिग्गज एमऐंडएम की बिक्री 21 फीसदी बढ़ी और जुलाई में कंपनी ने 20,962 वाहन बेचे गए .वहीं जापानी कार कंपनी टोयोटा ने जुलाई में 17,758 कार बेचीं और यह आंकड़ा पिछली जुलाई से 43 फीसदी अधिक है.होंडा की बिक्री भी जुलाई में 22 फीसदी बढ़कर 17,085 कार रही. जबकि टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों की बिक्री में 10 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई.

उल्लेखनीय है कि जुलाई में खुदरा बिक्री इसलिए अधिक नहीं बढ़ी क्योंकि छूट का लाभ लेने के लिए लोगों ने जून में ही वाहन खरीद लिए थे . जुलाई के बाद अब अगस्त में वाहन उद्योग में तेजी बनी रहने की संभावना कम ही है .मारुति सुजूकी के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं सेल्स) आर एस कलसी ने गत दिनों कहा था कि जून और जुलाई के बिक्री के आंकड़ों को एक साथ मिलाकर देखना चाहिए.

यह भी देखें

लागू होने के एक महीने बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर पर दिखा GST का पॉजिटिव इफ़ेक्ट

9 अगस्त को लॉन्च होगी नई लैंड रोवर डिस्कवरी, सिर्फ 3 लाख देकर कर सकते है बुकिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -