अब इमली से भी चेहरे पर खूबसूरत निखार
अब इमली से भी चेहरे पर खूबसूरत निखार
Share:

अक्सर महिलाये अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाती है और कई तरह के कॉस्मेटिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. लेकिन क्या आप जानते है कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स ही नहीं बल्कि खट्टी मीठी इमली से भी आप अपने चेहरे की खूबसूरती बड़ा सकती है. जी हाँ बिलकुल आप अपने चेहरे की खूबसूरती अब इमली से भी बड़ा सकते है, क्योकि इमली में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है जो आपकी स्किन को डल होने से बचाती है साथ ही चेहरे पर निखार लाती है.

घर में ही इमली का स्क्रब इस तरह तैयार करे, सबसे पहले इमली के बीज को हटा दे फिर इमली को उबलते पानी में भिगोकर इमली का पल्प बनाये. इसके बाद पल्प और सेंधा नमक एक मात्रा में बराबर मिलाये और दोनों का अच्छे से पेस्ट तैयार करे. अब इस पेस्ट को चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में लगाए और थोड़ी देर सूखने के लिए छोड़ दे. इसके बाद सूखने पर स्क्रब को अच्छी तरह ठन्डे पानी से धोले.

इससे चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरा बेदाग़ हो जायेगा. दाद होने पर भी इमली आपकी मदद कर सकती है, इमली के बीजो को पीसकर उसका पावडर बना ले और उसमे निम्बू का रस मिलाकर दाद पर घिसे, इससे दाद जल्दी ही ठीक हो जाएगी.

ये भी पढ़े

चाय से लाये बालों की खोयी हुई चमक और खूबसूरती

सेब के इस्तेमाल से दूर हो सकती है झाइयो की समस्या

जानिए शहनाज़ हुसैन के कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्स

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -