बीवी की लाश ने बना दिया मांझी को लखपति
बीवी की लाश ने बना दिया मांझी को लखपति
Share:

भुवनेश्वर : ओडिशा में रहने वाले गरीब दाना मांझी की किस्मत भले ही उसकी बीवी के जीवित रहते नहीं पलटी हो लेकिन उसके मरने के बाद तो उसके भाग्य ही बदल गये है। दाना मांझी न केवल दुनिया भर में परिचित हो गया है वहीं लखपति भी बन चुका है। गौरतलब है कि गरीब दाना मांझी अपनी मृत बीवी की लाश कांधों पर लेकर कई किलोमीटर तक पैदल चला था।

मांझी उस वक्त भले ही दुःख में होकर सरकारी व्यवस्थाओं को कोस रहा होगा लेकिन अब बीवी की लाश ने उसकी किस्मत को बदल दिया है। उसे न केवल आर्थिक मदद मिलने का सिलसिला जारी है वहीं उसे बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा ने भी अपनी ओर से 9 लाख रूपये का चेक सौंपा है। इसके अलावा स्थानीय प्रशासन स्तर के साथ ही अन्य सामाजिक संगठनों की ओर से भी मदद मिल रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बहरीन के प्रिंस ने मांझी का वीडियो सोशल मीडिया पर देखा था, इसके बाद उन्होंने उसे मदद करना चाही थी।

विमान से गया दिल्ली

9 लाख का चेक प्राप्त करने के लिये मांझी विमान से दिल्ली गया और वहां उसने वहां एक पांच सितारा होटल में चेक प्राप्त किया। यहां उसके लिये बकायदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। बताया गया है कि प्रिंस ने वीडियो देखने के बाद मदद देने के लिये भारतीय दूतावास से संपर्क किया था और इसके बाद वहां से दाना की मदद के लिये उन्हें स्वीकृति दे दी गई।

गौरतलब है कि मांझी, अपने पास पैसे नहीं होने के कारण साठ किलोमीटर दूर अपनी बीवी की लाश कंधों पर अस्पताल से उठाकर ले गया था। उसके साथ बेटी भी थी। जिसने भी उस समय इस दृश्य को देखा था, उसका कलेजा मुंह को आ गया। मांझी की पत्नी की मौत टीबी होने के कारण हो गई थी लेकिन अस्पताल से घर तक लाश ले जाने के लिये मांझी को पैदल ही चलना पड़ा था।

एम्बुलेंस नहीं आने पर रिक्शे से पहुंचाया शव

शिव तेरे राज में अजब हो गया एमपी, बेटे के पोस्टमार्टम के लिए 18 घंटे...

ओडिशा में फिर हुई इंसानियत शर्मसार, बेटी की लाश को लेकर 6 KM...

गरीब के कांधे पर इंसानियत का जनाज़ा, दर्द में लिपटी दास्तान

MP में भी अपनों की लाशो को कंधो पर ढोने को मजबूर गरीब, हिला देंगे ये मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -