बीएसएनएल कर रही अपने 4G सेवा का विस्तार
बीएसएनएल कर रही अपने 4G सेवा का विस्तार
Share:

देश की सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड अपनी 4G सेवाओं का विस्तार करने जा रही है. अपनी सेवाओं को बढ़ाते हुए कम्पनी अगले महीने केरल में अपनी 4जी सेवाओं की शुरुआत करने जा रही है. इसके बाद कंपनी का अगला टारगेट ओडिशा है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. अपनी सेवा का विस्तार करने के साथ बीएसएनएल उम्मीद कर रही है कि उसके ग्राहक 4जी सेवा के साथ तेज गति से डेटा का लुफ्त उठा पाएंगे.

इस मौके पर बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि, "हम केरल से 4जी सेवा शुरू करने जा रहे हैं. यह 4जी एलटीई पर हमारा पहला सर्किल है. हम शुरू में उन क्षेत्रों पर ध्यान देंगे जहां पर 3जी कवरेज कमजोर है. निजी कंपनी भारती एयरटेल, वोडाफोन और जियो से मुकाबला कर रही सरकारी कंपनी ने 4जी सेवाओं की शुरुआत से पहले 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की मांग की है. लेकिन देश के बाकी हिस्सों में 4 जी सेवा का विस्तार करने के लिए हमें अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की आवश्यकता होगी."

आपको बता दें कि BSNL के देशभर में करीब 10 करोड़ से अधिक मोबाइल उपभोगता है. जिसमे कि दिल्ली और मुंबई के यूजर्स को शामिल नहीं किया गया है. कंपनी को उम्मीद है कि वो मार्च 2018 तक अपने 10,000 4जी मोबाइल टॉवर लगाकार ग्राहकों को बेहतर सुविधा मुहैया करा पाएगी.

 

हॉनर के महंगे फोन्स पर मिल रही भारी छूट

वोडाफोन 198 रूपए में लाया धमाकेदार ऑफर

कहीं आपका बच्चा भी तो नहीं हो गया मानसिक बीमारी का शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -