BMW की नई लक्ज़री कार, धूम मचाने को तैयार
BMW की नई लक्ज़री कार, धूम मचाने को तैयार
Share:

चेन्नई: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW ने हिंदुस्तान में चेन्नई स्थित प्लांट में अपनी नई जनरेशन X3 की मैन्युफैक्चरिंग प्रारम्भ कर दी है. कंपनी इस एसयूवी को 19 अप्रैल, 2018 को लॉन्च करने जा रही है. वैश्विक स्तर पर X3 कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है. पिछले 14 सालों में कंपनी ने दुनियाभर में इसकी 15 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री कर दी है. इस सबसे पहले 2003 में लॉन्च किया गया था.

BMW नयी X3 सिर्फ डीजल स्ट्रीम में उतारी जाएगी . इसका xDrive20d 188bhp की क्षमता देगा . वहीं, ज्यादा पावरफुल xDrive30d वेरिएंट 262bhp की क्षमता देगा . सभी इंजन 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस हैं . कंपनी ने नयी X3 में कई परिवर्तन किए हैं व इसे पहले से ज्यादा आक्रामक लुक दिया है . कार का हैडलैंप व ग्रिल एक दूसरे से अलग हैं व इसमें X5 व नयी 5 सीरीज जैसा डिजाइन दिया है .नयी X3 में फुल LED हेडलैंप्स व फॉग लैंप्स के साथ फुल LED 3D लैंप्स दिए गए हैं . इसके साथ ही इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में 18 इंच का व्हील साइज व टॉप मॉडल में 21 इंच का व्हील साइज दिया जाएगा.

इंटीरियर में नए केबिन के साथ नया डिजाइन भी दिया जाएगा . नयी X3 के डेशबोर्ड में इनबिल्ट स्क्रीन दी जाएगी व इसमें गेस्चर कंट्रोल भी शामिल किया जाएगा. इंफोटेनमेंट में विशेषता के तौर पर एप्पल कारप्ले व एंडायड ऑटो को स्टैंडर्ड रखा जाएगा. BMW की इस लग्जरी कार का मुकाबला 53.25 लाख रुपये की ऑडी Q5 से होगा जो कुछ ही समय पहले भारत में लांच हुई है.

सड़क दुर्घटना मामले में उलझते जा रहे हैं आदित्य, ड्राइवर है गंभीर

8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगी फॉक्सवैगन की नई कॉन्सेप्ट कार

लक्ज़री लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर का SVJ वेरिएंट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -