एमपी नगरीय निकाय चुनावों में बीजेपी-कांग्रेस फिफ्टी -फिफ्टी
एमपी नगरीय निकाय चुनावों में बीजेपी-कांग्रेस फिफ्टी -फिफ्टी
Share:

मध्यप्रदेश के 19 नगरीय निकायों में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावो में बीजेपी-कांग्रेस को नौ-नौ सीटों पर जीत कामयाबी मिली है. चुनावों के नतीजे शनिवार को घोषित हुए. सूबे के परिणामो में दोनों डालो के बिच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. वहीं, एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार की झोली में भी गई . राज्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय के अनुसार जीत का सब बड़ा अंतर धार की पीथमपुर नगर पालिका में बीजेपी उम्मीदवार कविता वैष्णव और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच रहा .कविता ने 22 हजार से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की .

9 नगरीय निकायों में पार्षद पद पर बीजेपी के 194 प्रत्याशी, कांग्रेस के 145 और 13 निर्दलीय प्रत्याशी काबिज हुए . जिला पंचायत सदस्य के तीन और जनपद पंचायत सदस्य के 15 सदस्यों के उपनिर्वाचन के परिणाम भी घोषित किए गए हैं. बीजेपी के खाते में धार के पीथमपुर, कुक्षी, डही, धमनोद, बड़वानी के पानसेमल, राजपुर, पलसूद, सेंधवा, खंडवा के ओंकारेश्वर की साइट आयी वही धार, धार के धरमपुरी, मनावर, सरदारपुर, राजगढ़, बड़वानी, बड़वानी के अंजड़, खेतिया, गुना के राघोगढ़ के नगरीय निकाय पर कांग्रेस ने बाजी मारी.

अनूपपुर जिले के जैतहरी में निर्दलीय प्रत्याशी ने कब्ज़ा किया .चुनाव परिणाम इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावो में होने वाली कड़ी टक्कर की और भी इशारा करते है. 

कांग्रेस में एमपी के सीएम चेहरे की जंग शुरू

एमपी में सिंधिया-कमलनाथ पर मंथन जारी

एकात्म यात्रा में भाजपा विधायक पिटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -