अपने पसंदीदा फल को ही नहीं खा रहे यहां के लोग, इस बात का है डर
अपने पसंदीदा फल को ही नहीं खा रहे यहां के लोग, इस बात का है डर
Share:

अक्सर लोगों का कोई ना कोई पसंदीदा फल होता है जिसे वो हर बार ही खाना चाहते हैं और बार-बार खाना चाहते हैं. लेकिन क्या हो जब आपके फेवरेट फल में ही कुछ ऐसा हो जाये कि उसे खाने से डरने लगें. जी हाँ, ऐसा ही हाल फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में हो रहा है जहां के लोग अपना फेवरेट फ्रूट स्ट्रॉबेरी नहीं खा रहे हैं. अब इसके पीछे क्या कारण है इसके बारे में ही हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

ये है अनोखा मंदिर जहां भगवान के साथ रहते हैं खूंखार जानवर

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लोग आजकल अपना पसंदीदी फल स्ट्रॉबेरी खाने से डर रहे हैं क्योंकि वहां पर किसी ने ये बात फैला दी है कि उस स्ट्रॉबेरी से सुई निकल रही है. अब इस बात के डर से उत्पादक अब मेटल डिटेक्टर की सहायता से फल की जांच कर रहे हैं. विदेशी मीडिया ने ये भी बताया कि उनमे से दो स्ट्रॉबेरी भी निकली है जिसके बाद उसे कोई खाना नहीं चाहता. ऑस्ट्रेलिया में इस मामले पर जांच भी शुरू कर दी है. ये जाँच भी अनोखी ही की जा रही है. दरअसल उन्होंने इसकी जांच शुरू की है जिसमें ये पता चले कि ये अफवाह किसने फैलाई है. इतना ही नहीं, ऑस्ट्रलिया के क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने अफवाह फैलाने वाले को पकड़ेन के लिए एक लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (72,000 अमेरिकी डॉलर) का इनाम रखा है. 

बंजर ज़मीन में खिलते ये खूबसूरत फूल कुछ ही समय में हो जाते हैं ख़त्म

भले ही सरकार ने अपनी जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी भी वहां के लोग इस फल को खाने से डर रहे हैं और परेशान भी है. इसके साथ ही देश के मशहूर छह ब्रांडों- लव बेरी, डिलाइटफुल स्ट्रॉबेरी, ओसिस, बेरी आब्सेशन, बेरी लिशियस और डोन्नीब्रूक बेरिसीस ने बाजारों से अपने उत्पाद वापस ले लिए हैं. लेकिन सरकार का यही कहना है कि ये सिर्फ अफवाह है बल्कि ऐसा कुछ भी नहीं है.

यह भी पढ़ें..

लड़के को हुआ किन्नर से प्यार, पिता को चल गया पता, इसके बाद जो हुआ....

इस ATM मशीन में कार्ड डालने पर पैसे नहीं बल्कि निकलता है मोदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -