सर्विस टैक्स वसूलने के लिए विभाग कर रही माल्या के जेट की नीलामी
सर्विस टैक्स वसूलने के लिए विभाग कर रही माल्या के जेट की नीलामी
Share:

नई दिल्ली : लोन के नाम पर 17 बैंको से 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार होने वाले बिजनेसमैन विजय माल्या पर अब 532 करोड़ रुपए सर्विस टैक्स के बकाया का मामला सामने आया है। इसके लिए विभाग ने उनके प्राइवेट जेट एयरबस 319 सीजे, जिसकी कीमत 260 करोड़ रुपए है, की नीलामी का फैसला लिया है।

नीलामी का जिम्मा मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन (एमएसटीसी) को दी गई है। बुधवार से शुरु हुई नीलामी की प्रक्रिया गुरुवार रात 12 बजे तक चलेगी, लेकिन अब तक इसमें केवल एक ही खरीददार ने दिलचस्पी दिखाई है। खरीददार ने 1.52 लाख डॉलर की रकम भी जमा करा दी है। बीते तीन वर्षो से यह विमान मुंबई एयरपोर्ट पर पड़े-पड़े धूल-मिट्टी फांक रहा है।

जेट की बिक्री से विभाग को 150 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है, जब कि बकाया 532 करोड़ का है। दिसंबर 2013 तक माल्या पर विभाग के 800 करोड़ रुपए बकाया थे। टैक्स डिपार्टमेंट ने माल्या को पिछले साल गिरफ्तार करने का दबाव बनाया था, लेकिन माल्या ने 50 लाख का बॉन्ड भरकर जमानत ले ली।

जेट में एक बार में इतना फ्यूल भरा जा सकता है कि वो मुंबई से अमेरिका जा सकता है। इसे घर और ऑफिस दोनों की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें कांफ्रेंस रुम और मीटिंग रुम भी है। लेने के बाद माल्या ने प्लेन को कस्टमाइज कराने में 4 करोड़ रुपए खर्च किए थे। इस 25 सीटर जेट में सोफा, बेड, बार, शावर है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -