एशेज़ सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से सीरीज की अपने नाम, जो रुट बीमार
एशेज़ सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से सीरीज की अपने नाम, जो रुट बीमार
Share:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की एशेज़ सीरीज के आखरी टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने जीत दर्ज कर सीरीज पर 4-0 से कब्ज़ा जमा लिया. ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट एक पारी और 123 रनों से अपने नाम किया. पहली पारी में 346 रनो पर सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 180 रन ही बना सकी. वहीं इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट को मैच के अंतिम दिन डीहाइड्रेशन, डायरिया, और वॉमिटिंग के चलते हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा. इस कारण वह बल्लेबाज़ी करने भी नहीं उतर सके. गौरतलब है कि रूट 58 रन बनाकर खेल रहे थे.

रुट के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर अधिक समय नहीं बना पाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में 4 विकेट झटकने वाले पैट कमिन्स ने दूसरी पारी में में भी चार विकेट अपने नाम किया. कमिन्स को 8 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को 7 पारियों में 687 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया. इस दौरान उनका औसत 137.40 का रहा. एशेज 2017 एशेज़ सीरीज के दौरान स्मिथ ने कुल 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए.

इसी के साथ इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी स्मिथ ही रहे. जबकि गेंदबाजी के मामले में उनके साथी खिलाड़ी कमिन्स, 23 विकेट के साथ टॉप पर रहे. इस सीरीज जीत के बाद स्मिथ ने कहा कि, 'ये एक टीम की जीत है..सभी गेंदबाज़ों ने 20 से ज्यादा विकेट लिए और बल्लेबाज़ों ने जीत में योगदान दिया.' इससे पहले चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए थे.

 

क्रिकेट जगत की बड़ी खबरों का लेखा-जोखा : 08 दिसंबर, 2018

WWE की बड़ी खबरें : 08 दिसंबर, 2018

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -