ईमानदार करदाताओं को सम्मानित करेगी सरकार, बदलेगा नजरिया
ईमानदार करदाताओं को सम्मानित करेगी सरकार, बदलेगा नजरिया
Share:

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि समय से कर चुकाना हर नागरिक की जिम्मेदारी है और ईमानदार करदाताओं को सम्मान दिए जाने से कर भुगतान के संबंध में लोगों के नजरिए में बदलाव आएगा. यह विचार उन्होंने समय पर बकाया चुकाने वाले चुनिंदा कर दाताओं को प्रोत्साहन प्रमाण पत्र देने के अवसर पर व्यक्त किये.

वित्त मंत्री ने कहा कर चुकाना हर किसी का कर्तव्य और जिम्मेदारी है. दुनिया के अधिकांश हिस्सों में कर भुगतान करने का चलन है.समय से कर चुकाने वाले लगभग 8.43 लाख करदाताओं को ईमेल से ‘लेटर ऑफ एप्रिसिएशन’ जारी किए गए हैं. जेटली ने कहा कि इस पहल से समय से कर चुकाने को को लेकर लोगों की सोच बदलने में मदद मिलेगी. जेटली ने लोगों की तय समय के भीतर कर भुगतान करने के प्रति लोगों की सोच बदलने की जरूरत’ पर भी जोर दिया.

गौरतलब है कि सीबीडीटी चालू कराधान वर्ष 2016-17 के लिए चुकाए गए कर स्तर के आधार पर कई श्रेणियों में ईमेल से ऐसे व्यक्तिगत करदाताओं को ये प्रमाण पत्र जारी करेगा, जहां पूरे कर का भुगतान कर दिया गया और साथ ही निश्चित तिथि से पहले रिटर्न ई-फाइल कर दिया गया हो.

बता दें कि वित्त विभाग ने इसके लिए चार श्रेणियां वर्गीकृत की है, जो इस प्रकार है- 1 करोड़ से ज्यादा कर का भुगतान, 50 लाख से 1 करोड़ रुपए के बीच कर का भुगतान, 10 लाख से 50 लाख रुपए तक कर का भुगतान तथा 1 लाख से 10 लाख तक का भुगतान करने वाले करदाता शामिल किये गए है.

कर्ज में डूबी कंपनियों की हिस्सेदारी खरीदे बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -