काम कोई भी हो सफलता जरूर मिलेगी
काम कोई भी हो सफलता जरूर मिलेगी
Share:

मानव जीवन में वास्तु को जानना बहुत महत्त्वपूर्ण है यदि आप इस वास्तु को जानकर उससे प्राप्त नियमों को अपने जीवन में उतारते है तो अवश्य रूप से सफलता हासिल कर लेंगे आपकी दिनचर्या एक अच्छे ढंग को हासिल कर लेगी और आप खुशियों के साथ जीवन यापन करेगें हम जानते है की आपके जीवन में बहुत से ऐसे उतार - चढ़ाव आते है. जिनको लेकर आप बहुत परेशान से नजर आते है. पर सभी समस्याओं का कोई न कोई निराकरण अवश्य रूप से होता है इसी के चलते आप वास्तु शास्त्र के माध्यम से व्यापार सम्बन्धी समस्याओं को जान सकते है. और उन समस्याओं से मुक्ति पा सकते है 

कई बार व्यक्ति अपने जीवन में अपने इस शरीर के अलावा मकान ,दुकान, धन दौलत ,और भी घरेलु समस्याओं से परेशान सा रहता है. पर यदि आप इन समस्याओं से निवृत होना चाहते है. तो वास्तु के नियम को जानें

वास्तु के अनुसार माना गया है. की कुबेर का स्थान उत्तर दिशा में माना जाता है, जो कि धन वृद्धि के लिए बहुत ही शुभ होता है । यदि आप कोई व्यापारिक वार्तालाप , परामर्श, लेन-देन या कोई बड़ा सौदा कर रहे हों तो अपना मुख उत्तर दिशा की ओर ही रखें। यह नियम अपनाने से आपके द्वारा किये गए व्यापार में काफी लाभ दिखाई देगा है।

यदि आप वैज्ञानिक दृष्टिकोण से माने तो कहा जाता है .की उत्तर दिशा में चुंबकीय तरंगे विद्यमान रहती हैं. जिससे आपके मस्तिष्क की कोशिकाएं सक्रिय हो जाती है. उनमें एक सही गाती आ जाती है इस दिशा से शुद्ध ऑक्सीजन भी मिलती है .जो आपके मस्तिष्क में सक्रियता लाती है. स्मरण शक्ति को बढ़ाती हैं। आपकी यह सक्रियता और स्मरण शक्ति व्यापारिक उन्नति के लिए बहुत ही उपयोगी होती है .

सभी व्यापारिक व्यक्तियों को चाहिए की जब वे अपने इस व्यवसाय सम्बन्धी किसी कार्य को कर रहे हों तो हमेशा अपना मुख उत्तर की  ओर रखें तथा अपने कैश बॉक्स और महत्वपूर्ण कागज चैक-बुक आदि अपने दाहिनी ओर रखें। 

इन उपायों को अपनाने से धन लाभ तो होता ही है साथ ही साथ इस समाज में आपको प्रतिष्ठा भी मिलती है। आपके कार्यालय का स्थान चौकोर या आयताकार होना चाहिए। ऑफिस के मुखिया या मालिक के बैठने का स्थान, दक्षिण पश्चिम कोने में होना चाहिए और बैठते समय उनका मुख उत्तर की दिशा में होना चाहिए।

 

ननद-भाभी की नोक-झोक जुड़ी है माता पार्वती से

आपके घर की यह जगह आपको धनवान बना सकती है

कुत्तो की ये हरकतें बताती है होने वाली अनहोनी के संकेत

शनिवार के दिन खुद शनि देव पहुंचाएंगे आपको तरक्की की राह पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -