फिल्म जगत की एक और अनुभवी अदाकारा, दुनिया से विदा
फिल्म जगत की एक और अनुभवी अदाकारा, दुनिया से विदा
Share:

मुंबई: दुबई में रहस्यमयी तरीके से हुई चांदनी की मौत के सदमे से अभी फिल्म जगत उबरा भी नहीं था कि, 200 से ज्यादा फिल्मों में काम करके अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली बॉलीवुड की अनुभवी अदाकारा शम्मी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. करीब 87 वर्षीय इस महान अदाकारा शम्मी को इंडस्ट्री में सभी लोग शम्मी आंटी कहकर बुलाते थे. 

आपको बता दें कि, वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं और सोमवार की रात एक बजे उन्होंने अपने शरीर का त्याग कर दिया. अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि- "बेहतरीन अदाकारा और परफॉर्मर अब हमारे बीच नहीं हैं. उनकी तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी. धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं."

1931 को मुंबई में पैदा हुई शम्मी का असली नाम नरगिस रबाड़ी था. शम्मी ने तत्कालीन अनुभवी कलाकार जैसे मधुबाला, नरगिस, दिलीप कुमार के साथ भी काम किया है. उनकी फ़िल्मों में ‘मल्हार’, ‘संगदिल’, ‘हाफ टिकट’, ‘जब जब फूल खिले’, ‘सजन’, ‘डोली’, ‘उपकार’, ‘इत्तेफ़ाक़’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने टीवी शोज़ में भी अपनी कला का प्रदर्शन किया है, जिसमे उनके शो 'देख भाई देख' ने कामयाबी के सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए थे. ईश्वर इस महान अभिनेत्री की आत्मा को शांति दे. 

देवभाषा संस्कृत के बारे में ये नहीं जानते होंगे आप

श्रीदेवी की मौत पर अर्जुन का बयान

एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत! अभी भी विरोधाभास, क्या बोनी कपूर के बयान पूर्णतः सत्य हैं?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -