पार्क में चल रहा था काम और मिल गया कुछ ऐसा कि यकीन नहीं हुआ
पार्क में चल रहा था काम और मिल गया कुछ ऐसा कि यकीन नहीं हुआ
Share:

कई बार ऐसा होता है कि पुरानी जगहों से ऐसी-ऐसी चीज़ें मिल जाती हैं जिन्हें जानकर हम भी हैरान रह जाते हैं और आंखो से देखकर भी हमें यकीन नहीं होता. आपने बहुत बार सुना होगा कि कहीं खुदाई चल रही है और वहां से कुछ कीमती सामना मिल गया. कई बार किसान को भी अपने खेत से कीमती हीरे जैसी चीज़ मिल जाती है जिससे वो रातों रात किस्मत चमक जाती है. ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

इस मंदिर की मूर्तियों को देखते ही थम जाएगी आपकी सांसे

आपको बता दें, स्पेन के एक पार्क में दो साल पहले पाइप डालने का काम चल रहा था जहां पर काम करने के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हैरान रह गए और अपनी आँखों पर यकीन नहीं कर पाए. यहां चल रही खुदाई में मजदूरों को जमीन से बहुत बड़ा खजाना मिला जिसे देखकर उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. जानकर आपको भी हैरानी होगी कि यहां से मिट्टी के 19 बड़े-बड़े घड़े मिले जिसमें तांबे और चांदी के हजारों सिक्के भरे थे. इनके बारे में जांच की गई तो पता चला कि ये सिक्के करीब 1600 साल पुराने हैं. 

इसे देखकर आप भी नहीं रोक पायेंगे अपनी हंसी

ये सिक्के चौथी शताब्दी में रोमन काल में इस्तेमाल किये जाते थे और उस समय इनकी कीमत  हजारों करोड़ रुपए थी. बता दें, ये काम स्पेन के टॉमारेस शहर में पार्क का काम चल रहा था जहां पाइपलाइन डालने में ये खुदाई हो रही थी. उसी दौरान ये घड़े मिले और 19 घड़ों में से 10 सही सलामत मिले. इनमे मिले सिक्कों का वजन 600 किलोग्राम माना गया है. 

यह भी पढ़ें..

सुहागरात के वक्त सरपंच और पूरा गांव बैठता है कमरे के बाहर, जानिए क्या है वजह

पैर फैलाकर बैठने वाले मर्दों को सबक सीखा रही ये लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -