सुहागरात के वक्त सरपंच और पूरा गांव बैठता है कमरे के बाहर, जानिए क्या है वजह
सुहागरात के वक्त सरपंच और पूरा गांव बैठता है कमरे के बाहर, जानिए क्या है वजह
Share:

दुनिया में कई रीति-रिवाजों से शादी होती है। ​इसमें कुछ परंपरा ऐसी होती है जिन पर यकीन करना बहुत मुश्किल होता है। इसी के साथ एक बात और है वह है अधिकतर कई परंपराएं ऐसी होती है जो सिर्फ लड़कियों को ही निभाना होती है। इससे पुरूष को कोई लेना देना नहीं है। जी हां, आज आपको ऐसे गांव की प्रथा बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप चौंक जाएगें और शायद जानकर शर्मा भी जाए।

ऐसा बनाया CV कि नौकरियों की होने लगी बरसात

दुल्हा-दुल्हन की जब पहली रात होती है ऐसे में बहुत परेशान कर आखिरी में उन्हें अकेला छोड़ दिया जाता है। लेकिन कंजरभाट नाम का एक ऐसा समुदाय है जो करीब पिछले 20 सालों से ऐसी परंपरा निभा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप शर्म से लाल हो जाओगे। जी हां, इस गांव में सुहागरात के समय पूरा गांव और सरपंच कमरे के बाहर बैठते हैं। वहीं कपल्स के बिस्तर पर सफेद रंग की चादर बिछाई जाती है। ताकि संबंध बनाते वक्त उस चदर पर जो खून का दाग होता है वह आसानी से नहीं जा सकें। इससे लड़की की परीक्षा ली जाती है कि वह वर्जिन है या नहीं।  

उँगलियों की छाप से लिखी हनुमान चालीसा, बना अनोखा रिकॉर्ड

यह परंपरा आज भी कायम है। अगर सरपंच को चादर पर कोई दाग नहीं दिखता है तो वहां के लोग नई दुल्हन के साथ जानवरों की तरह व्यवहार किया जाता है। जहां देश में महिलाओं के सम्मान की बात की जाती है इस गांव में महिला की इज्जत को इस तरह से उछाला जाता है। 

यह भी पढ़ें

इसे देखकर आप भी नहीं रोक पायेंगे अपनी हंसी

भारतीय नौसेना में माइनस्वीपर जहाज़ों की कमी, 12 की जगह सिर्फ 2 मौजूद

पैर फैलाकर बैठने वाले मर्दों को सबक सीखा रही ये लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -