वायु सेना ने किया शक्ति प्रदर्शन
वायु सेना ने किया शक्ति प्रदर्शन
Share:

गाजियाबाद : भारतीय वायु सेना का आज 85 वां स्थापना दिवस है.भारत के दुश्मन वायुसेना के लड़ाकू विमानों की सैन्य शक्ति प्रदर्शन देखकर निश्चित ही घबरा जाएंगे. हिंडन एयरबेस में होने वाले इस आयोजन में सुखोई जैगवार, तेजस, मिराज, मिग, लड़ाकू विमान सी 17, सी 130जे जैसे मालवाहक विमान और हेलीकॉप्टर एयर डिस्पले में शामिल होंगे.

बता दें कि वायुसेना का यह स्थापना दिवस ऐसे समय आया है जबकि, चीन डोकलाम में आंखे तरेर रहा है. वायुसेना चीफ ने दो दिन पहले ही कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान और चीन से एक साथ निपटने के लिए तैयार है. इसके पूर्व 85वें वायु सेना दिवस की परेड में शुक्रवार को जाबांजों ने जमीं से आसमां तक भारतीय वायु सेना ने मार्शल पद्म विभूषण अर्जन सिंह को लड़ाकू विमानों से पराक्रमी श्रद्धांजलि देने की तैयारी को अंतिम रूप दिया था.

उल्लेखनीय है कि इस शक्ति प्रदर्शन में टाइगर मोथ, हावर, तेजस, हरक्युलिस, ग्लोब मास्टर, मिराज, सुखोई, जैगुआर, त्रिशूल, सारंग और सूर्य किरण पर सवार जाबांजों ने आसमान में भारतीय वायु सेना की ताकत दिखेगी. वायु सेना के जाबांजों के हैरतअंगेज करतबों को देखकर सब अचरज में पड़ जाएंगे. वायुसेना प्रमुख वी एस धनोआ का सम्बोधन भी होगा. आज का यह कार्यक्रम भारतीय वायु सेना मार्शल पद्म विभूषण अर्जन सिंह को वायु सेना दिवस पर समर्पित करेगी.

यह भी देखें

आसमान की निगहबान वायु सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -