आलोचनाओं के बाद शहीद कपिल कुंडू के घर पहुंचे खट्टर
आलोचनाओं के बाद शहीद कपिल कुंडू के घर पहुंचे खट्टर
Share:

गुरुग्राम : यह वाकई हरियाणा राज्य सरकार के लिए शर्म का विषय है कि देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले सेना के युवा कैप्टन कपिल कुंडू की शहादत के बाद उनके अंतिम संस्कार में सरकार का कोई एमएलए या मंत्री नहीं पहुंचा. जब इस मामले में सरकार की आलोचना होने लगी तो सीएम मनोहर लाल खट्टर शहीद के घर पहुंचे और श्रद्धांजलि देने के बाद 50 लाख की सहायता राशि दी.

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी गोलाबारी में कैप्टन कपिल कुंडू शहीद हो गए थे.जब उनका शव हरियाणा में उनके गृह ग्राम लाया गया तो सरकार की ओर से कोई विधायक मंत्री उनके अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचा था. इस पर सरकार की बहुत आलोचना हुई थी.सीएम के न पहुँचने का कारण हेलीकॉप्टर उपलब्ध न होना बताया गया था. शहीद के घर न पहुंचने पर विपक्ष ने भी तंज कसते हुए इसे संवेदनशीलता की कमी बताया.

बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर आज शहीद के घर पहुंचे और श्रद्धांजलि देने के बाद 50 लाख की सहायता राशि दी.मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शहीद की याद में गांव में सरकारी संस्थान खोलने के साथ ही शहीद कैप्टन कुंडू के नाम से इलाके में कोई प्रोजेक्ट शुरू करेगी.नीति अनुसार शहीद की बहनों को भी नौकरी दी जाएगी. सरकार द्वारा दी गई 50 लाख की सहायता राशि से शहीद का परिवार असंतुष्ट नजर आया , क्योंकि इसकी तुलना में एमपी सरकार ने शहीद सिपाही को एक करोड़ की सहायता राशि दी है.

यह भी देखें

कैप्टन कपिल कुंडू की शहादत को नमन

प्रधानमंत्री मोदी ने पानीपत के बच्चे को किया ट्वीट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -