प्रधानमंत्री मोदी ने पानीपत के बच्चे को किया ट्वीट
प्रधानमंत्री मोदी ने पानीपत के बच्चे को किया ट्वीट
Share:

पानीपत : समालखा ब्लॉक के महावटी गांव के 11वीं कक्षा के छात्र प्रशांत देसवाल ने एक नाटक को देखते हुए जासूसी कहानी लिखने की ठानी थी उनकी इस जिद ने उन्हें पुस्तक लेखन प्रतियोगिता में विश्व में प्रथम स्थान दिला दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर पानीपत के इस नौनिहाल की सराहना की है. पिता विनोद कुमार जो की एक किसान है कहते है कि प्रशांत की ये कामयाबी हमारे लिए गर्व कि बात है. डिकाडला के एसजेएस स्कूल में प्रशांत 11वीं कक्षा का छात्र है.

ये प्रतियोगिता अक्टूबर, 2017 में अमेजन कंपनी ने आयोजित करवाई थी, जिसमे प्रतियोगियों को पुस्तक लिख कर ऑनलाइन जमा करानी थी. प्रशांत देसवाल ने 'द देसवाल आइडेंटिटी' टाइटल से 111 पृष्ठों की अंग्रेजी में पुस्तक लिखी. पुस्तक में जासूस को गोली मारने के बाद उसकी याददाश्त खो जाने की कहानी है. नवंबर में आये रिजल्ट में प्रशांत को विश्व में प्रथम स्थान मिला. वही जापानी लेखक को दूसरा स्थान मिला.

प्रशांत ने बताया कि विश्व भर में अब तक आठ हजार पुस्तक बिक चुकी हैं, कंपनी को इससे 26 लाख की कमाई हुई, उसकी कमाई तो लेखक के रूप में पूरी दुनिया में पहचाने जाने की है, प्रधानमंत्री कार्यालय से 22-23 जनवरी को प्रशांत देसवाल के पास ई मेल भेजा गया, इस मेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उसकी पुस्तक पढ़ने का उल्लेख था.मोदी ने ट्विटर पर सराहना करने के बाद भविष्य में और अच्छा करने की शुभकामनाएं दीं.

बजट से नाराज किसानों का देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान

शत्रु' ने कहा मोदी सिर्फ अपने मन की बात करते है

जब तेजस्वी को जदयू से मुँह की खानी पड़ी

मोदी का कर्नाटक में केसरिया शंखनाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -