आडवाणी ने एक और विश्व खिताब किया अपने नाम
आडवाणी ने एक और विश्व खिताब किया अपने नाम
Share:

भारत के दिग्गज क्यूइस्ट पंकज आडवाणी ने एक और विश्व खिताब अपने नाम किया. इसी के साथ ये इनका 17वां विश्व खिताब हो गया. आइएसएसएफ विश्व बिलियर्ड्स चैंपियनशिप के फाइनल मैच में आडवाणी ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लिश खिलाड़ी माइक रसेल को 6-2 (0-155, 150-128, 92-151, 151-0, 151-6, 151-0, 150-58, 150-21) से करारी शिकश्त दी. पंकज आडवाणी की बेस्ट ऑफ 11 फॉर्मेट में शुरुआत अच्छी नहीं रही. रसेल ने 155 के शानदार ब्रेक के साथ शुरू में बढ़त बनाई.

आडवाणी ने अगला फ्रेम जीतकर बराबरी की, लेकिन इंग्लॅण्ड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने 84 और 67 के ब्रेक से एक बार फिर बढ़त बना ली. इसके बाद तो 32 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार पांच फ्रेम जीते और इसी के साथ उन्होंने ये खिताब भी अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ उन्होंने किसी भी खेल में सर्वाधिक विश्व खिताब जीतने वाले भारतीय का रिकॉर्ड भी कायम रखा.

आपको बता दें कि,आडवाणी ने इससे पहले सेमीफाइनल में अपने हमवतन रूपेश शाह को 5-2 से, जबकि रसेल ने सिंगापुर के पीटर गिलक्रिस्ट को 5-1 से हराया था. पंकज ने ट्विटर पर अपनी जीत की खुशी का इजहार करते हुए लिखा कि, 'अपना 17वां खिताब 2017 में जीतकर शानदार महसूस हो रहा है'.

 

 


क्वालीफायर खेलने गोवा पहुंची भारतीय फुटबाल टीम

श्रीलंकाई गेंदबाज का ऐसा एक्शन देख आप हैरान रह जाएंगे, देखें वीडियो..

डीबीटी ने दिखाए शिक्षा प्रणाली में मिले-जुले परिणाम: विश्व बैंक

सैमसन की कप्तानी पारी, ड्रा रहा अभ्यास मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -