वास्तु दोष से ग्रसित घर को ऐसे सुधारा जा सकता है
वास्तु दोष से ग्रसित घर को ऐसे सुधारा जा सकता है
Share:

दुःख व परेशानी तो हर मानव के जीवन में आती रहती है लेकिन हर दुःख व समस्या का निवारण भी मौजूद है, दोस्तों अगर आपके भी घर में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा हो, मतलब एक न एक दुःख लगा ही रहता हो तो इसका मतलब यह है की आपके घर वास्तु दोष है, क्योंकि जिनके घर वास्तु दोष होता है अक्सर उन्हें अशुभ परिणाम मिलते ही रहते है इसलिए हमने आपको वास्तु के मुताबिक अपने घर की स्तिथि के सुधार के बारे में कुछ सुझाव दिए है जिसको अपना कर आप अपनी घर की बिगड़ी हुई दशा को सुधार सकते है-

जिनके घर में उनके कुल देवता की फोटो या मूर्ति नहीं होती है उनके घर आये दिन कुछ न कुछ अशुभ होता रहता है इसलिए अपने घर में कुल देवता की फोटो या मूर्ति अवश्य रखें लेकिन ध्यान रहे उनकी फोटो या मूर्तियों को हमेशा उत्तर की ही तरफ लगाएं इससे शुभ होगा. अपने घर का पूजा द्वार लोहा और टीन का नहीं होना चाहिए ऐसा होने से अशुभ होता है.

घर के मंदिर में मूर्तियों की लम्बाई मनुष्य के एक बित्ते के बराबर होना चाहिए या फिर इससे छोटी हो लेकिन यदि वह मूर्ति एक बीता से बड़ी है तो उस घर में सन्तान की कई समस्याएं पैदा होती है. पूजा घर के ऊपर, या उसके आस पास शौचालय नहीं होना चाहिए यदि है तो वह अशुभ होता है.

घर में दो शिवलिंग, तीन गणेश, दो शंख, दो सूर्य-प्रतिमा, तीन देवी प्रतिमा, दो द्वारका के (गोमती) चक्र और दो शालिग्राम का पूजन करने से  गृहस्वामी को अशान्ति प्राप्त होती है.

शयनकक्ष में पूजा स्थल नहीं होना चाहिए. अगर जगह की कमी के कारण मंदिर शयनकक्ष में बना हो तो मंदिर के चारों ओर पर्दे लगा दें. इसके अलावा शयनकक्ष के उत्तर पूर्व दिशा में पूजास्थल होना चाहिए.

 

यह उपाय जो बाहरी बुरी शक्तियों को घर में प्रवेश करने से रोकते है

आप भी जान लें महिलाओं के इस तरह के बाल उत्पन्न करते है नकारत्मक ऊर्जा

इन चीजों का सेवन आपको शुक्र ग्रह के बुरे प्रभाव से बचाता है

इन लोगो के घर में भोजन करना मुसिबत को करता है आमंत्रित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -