बरसों से फेडरर को खत लिखता एक महान खिलाड़ी
बरसों से फेडरर को खत लिखता एक महान खिलाड़ी
Share:

मेलबर्नः खिलाड़ियों के प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाडी से मिलने, उसे चीयर करने के लिए किस हद तक जा सकते है इसके कई उदाहरण खेल जगत में मौजूद है. खेल से जुडी महान हस्तियों के प्रति लोगो की ये दीवानगी ही हर खेल को महान बनाती है. मगर टेनिस स्टार रोजर फेडरर के एक प्रशंसक खुद एक महान खिलाडी है और उनका रोजर फेडरर को सपोर्ट करने का अंदाज भी निराला है.

दरअसल हर आस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान महान टेनिस खिलाड़ी केन रोसवाल एक भावभीना पत्र रोजर फेडरर के लिये लिखते हैं और उसे उनके लॉकर रूम में रखवाते हैं. यह छोटा सा कागज का टुकड़ा होता है जिस पर वे अपनी खूबसूरत लिखावट में छोटा सा नोट लिखकर वाचमैन को देते हैं. रोसवाल ने 1972 में 37 बरस की उम्र में आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीता था. फेडरर 36 साल की उम्र में अपना खिताब बरकरार रखने उतरेंगे.

उन्होंने द आस्ट्रेलियन अखबार से कहा ,‘‘ मैं छोटा सा पत्र लिखता हूं . गुड लक. उम्मीद है कि परिवार कुशल से होगा. बस इतना ही .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे एक्रीडेशन पास से मैं ड्रेसिंग रूम में नहीं जा सकता. मैं उनकी निजता में खलल नहीं डालना चाहता . इसलिये मैने पत्र लिखने का तरीका तलाशा .’’ रोसवाल ने कहा कि वह कई बार फेडरर से मिल चुके हैं और वह उनके बड़े मुरीद हैं. उन्होंने कहा ,‘‘ उनके लाखों प्रशंसक हैं जिनमें से मैं भी हूं. वह काफी समय से बड़े टूर्नामेंट जीत रहा है . अभी भी उनके भीतर काफी टेनिस बाकी है.''

अपनी चोट के लिए खिलाड़ी खुद जिम्मेदार- फेडरर

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: पहले ही दौर से बाहर हुई वीनस विलियम्स

ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट स्पेन के बतिस्ता के नाम

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -