यहाँ पर 10 लाख में बिका एक खरबूज
यहाँ पर 10 लाख में बिका एक खरबूज
Share:

हमारे देश में अपने लोगों को सड़कों के किनारों पर खरबूजे बेचते हुए देखा ही होगा, हम खरबूजे खाने के बड़े शौकीन लोग है लेकिन क्या जानते है दुनिया के सबसे विकसित देशों में से एक जापान में खरबूजे को सिर्फ खाया नहीं जाता बल्कि इसे बड़े सम्मान के साथ देखा जाते है. जापान में इस फल को युबरी नाम से जाना जाता है. 

सम्मान और गौरव की नजर से देखे जाने वाले इस फल को जापानी सिर्फ सम्मना ही नहीं देते बल्कि इसको खरीदने का तरीका भी यहाँ पर अलग ही है. एक खबर के मुताबिक जापान में हुई एक नीलामी में दो प्रीमियम खरबूजों की कीमत करीब 29,300 अमेरिकी डॉलर तक लगी, जिसको इंडियंस करेंसी के हिसाब से देखा जाए तो यह करीब 19.84 लाख रुपए होती है,मतलब एक खरबूज की कीमत करीब 10 लाख रुपए . वहीं आमतौर पर भी यहाँ पर खरबूजों की कीमत 6 हजार से 10 हजार रुपए तक होती ही है. 

जापान और खरबूजों का एक अलग ही रिश्ता ही है, यहाँ पर सिर्फ खाने वाले और खरीदने वाले ही नहीं,बल्कि खरबूजे बेचने वाले किसान भी इन खरबूजों को लेकर काफी सीरियस रहते है. किसान अपने खरबूजों की सुंदरता और उनके गोल आकर को लेकर काफी सजग रहते है. बता दें, जापान में जो खरबूज जितना अधिक सुन्दर और आकर में गोल होता है उसकी कीमत उतनी अधिक होती है. वैसे आप शायद यकीन न करे लेकिन जापान में खरबूजों को लेकर लोग इस कदर पागल है कि खूबसूरत नहीं होने के कारण यहाँ पर हर साल कई सारे खरबूज बर्बाद हो जाते है. 

कोर्ट का आदेश बच्ची का नाम बदलो नहीं तो हम बदल देंगे

कौन मरने वाला है, जानती है ये महिला

प्याज काटते समय आँखों से आंसू आने पर चबाये च्विंगम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -