कोर्ट का आदेश बच्ची का नाम बदलो नहीं तो हम बदल देंगे
कोर्ट का आदेश बच्ची का नाम बदलो नहीं तो हम बदल देंगे
Share:

इटली में बच्ची के नाम को लेकर एक अजीबो-गरीब खबर सुनने को मिल रही है, जिसके अनुसार 18 महीने पहले जन्मी एक बच्ची का नाम कोर्ट को रास नहीं आ रहा है जिसके बाद बच्ची के माँ-बाप से उस नाम को बदलने के लिए आदेश दिया गया है. कोर्ट ने कहा है कि अगर आप नाम नहीं बदल सकते तो हम अपने अनुसार नाम बदल देंगे. 

दरअसल जिस बच्ची के नाम पर कोर्ट को एतराज है उसका नाम है 'ब्लू' कोर्ट का मानना है कि यह नाम संविधान के नियम के अनुसार नहीं है. बता दें, 2000 में इटली के राष्ट्रपति ने एक नियम लागू किया था जिसके अनुसार बच्चों के नाम रखने से पहले यह तय कर ले कि उसके नाम से उसके जेंडर की पहचान हो, कोर्ट के अनुसार 'ब्लू' नाम से पता नहीं चल रहा है लड़की है या लड़का है. 

इस बारे में जब लड़की के माँ-बाप से बात की तो उन्होंने बताया कि 'ब्लू' तो एक रंग का नाम है इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. हालाँकि कोर्ट आखिरी तक अपने फैसले पर अड़ा रहा. हालाँकि इटली के थोड़े समय पहले के इतिहास पर नजर डाले तो यहाँ एक और बड़ी बात नजर आती है वो यह कि इटली में 2016 में 6 बच्चियों का नाम ब्लू रखा गया था वहीं 2015 में भी 5 बच्चियों का नाम ब्लू है लेकिन इस बारे में किसी ने अभी ध्यान नहीं दिया है. वहीं अमेरिका के सिंगर बियॉन्से की बेटी का नाम भी ब्लू है लेकिन अमेरिका और दूसरे शहरों में इस तरह की कोई दिक्कत नहीं है. 

यहां एक जोड़ी जूते रखने की कीमत है 1.2 लाख रुपए

यहाँ दी जा रही हैं 10 रुपए में 20 मिनिट तक के लिए प्रेमिका

अपने हिप्स की वजह से सोशल मीडिया पर पॉपुलर हो रही है यह महिला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -