क़र्ज़ न चुकाने पर फ़िरोज़पुर के 930 किसानों को मिला बैंक का नोटिस, कृषक संघों ने दी आंदोलन की चेतावनी
क़र्ज़ न चुकाने पर फ़िरोज़पुर के 930 किसानों को मिला बैंक का नोटिस, कृषक संघों ने दी आंदोलन की चेतावनी
Share:

अमृतसर: पंजाब के फिरोजपुर जिले में लगभग 930 डिफॉल्टर किसानों के खिलाफ वारंट जारी हुआ है. वहीं, किसान संगठनों ने कर्ज में डूबे किसी भी किसान की गिरफ्तारी को रोकने के लिए आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है. किसान मजदूर संघर्ष समिति (KMSC) के प्रदेश अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने गुरुवार को कहा है कि सरकार को गरीब किसानों का कर्ज उसी प्रकार माफ किया जाना चाहिए, जैसे बड़े कॉरपोरेट घरानों द्वारा लिया गया भारी ऋण माफ किया गया था.

KMSC के नेता खालारा सिंह ने कहा कि अनाज की कम उपज की वजह से किसान पहले से ही भारी नुकसान झेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि, 'अब राज्य सरकार उन्हें तंग कर रही है, जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे.' सूत्रों ने बताया कि जिले के जिन 930 किसानों को वारंट जारी किया गया है, उनके नाम पर काफी समय से 34.36 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. संपर्क करने पर सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समिति के स्वर्णजीत सिंह ने कहा कि हालांकि वारंट जारी कर दिए गए हैं, मगर अभी तक किसी भी किसान को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा कि, 'सिर्फ उन किसानों को वारंट जारी किया गया है, जिन्होंने काफी समय से भूमि बंधक बैंक को अपना ऋण चुकाया नहीं है. साथ ही उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है कि जन्होंने कृषि के अलावा घर निर्माण या किसी अन्य कार्य के लिए लोन लिया था. 

विश्व पृथ्वी दिवस 2022: इस दिन का इतिहास और महत्व

इंसानी मांस खाने वाले 'पिशाच' का खौफ, इस गाँव के लोगों ने खुद लगा लिया लॉकडाउन, हो चुकी है 4 मौतें

सरकारी अस्पताल के अंदर कैसे बन गई मज़ार ? अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन ने सूरत कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -