यूपी की सियासत में ट्विस्ट, आज अखिलेश यादव से मिलेंगे मायावती के 9 बागी विधायक
यूपी की सियासत में ट्विस्ट, आज अखिलेश यादव से मिलेंगे मायावती के 9 बागी विधायक
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी लगभग 8 महीने बाद होने वाले विधान सभा चुनावों से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है। खबर है कि बसपा के 9 बागी MLA अब से थोड़ी देर पहले लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा के 18 MLA हैं, जिनमें से 9 गत वर्ष राज्यसभा चुनाव से पहले बागी हो गए थे। इन्होंने दल-बदल कानून से बचने के लिए पार्टी तो नहींं छोड़ी, किन्तु अब अखिलेश यादव से मिलकर अपना सख्त रुख स्पष्ट कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम का उत्तर प्रदेश की सियासत पर बड़ा असर पड़ेगा। अखिलेश यादव यह संदेश देना चाहते हैं कि राज्य में भाजपा का मुकाबला सपा ही कर सकती है। वहीं बसपा के लिए खुद को मजबूत करना कठिन होगा।

बता दें कि, उतर प्रदेश में 8 माह बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस ने पहले ही प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में भेज दिया है। वहीं इस बार बहुमुखी मुकाबला हो सकता है। एक ओर भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियां हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस, सपा और बसपा हैं।

यमन के तट से बरामद हुए 25 प्रवासियों के शव

ओवैसी का हमला- केवल झूठी तारीफ चाहती है मोदी सरकार, छिपा रही कोरोना से मौत के सही आंकड़े

टूलकिट केस: संबित पात्रा और रमन सिंह के खिलाफ नहीं होगी कोई जांच, कांग्रेस को HC से झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -