पटना में गंगा नदी में डूबे 9 लोग
पटना में गंगा नदी में डूबे 9 लोग
Share:

पटना : नदी में डूबने के कारण पटना के वैशाली जिले के 9 लोगों की मौत हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार दो परिवारों के करीब 14 लोग पिकनिक मानाने फतुहा के मस्ताना घाट से नदी पार कर के वहीं पास के मैदान गए थे. जिसके बाद परिवार के बच्चे नहाने के लिए नदी में उतरे और गहरे पानी में जाने से डूबने लगे. उन्हें बचाने के लिए परिवार के अन्य सदस्य आये तो वे भी गंगा नदी में डूब गए. मरने वाले 9 लोगों में 5 बच्चे, 2 महिलायें व 1 पुरुष शामिल है. जबकि 2-3 लोग अभी भी लापता बताये जा रहे हैं.

सभी मरने वाले फतुआ के रहने वाले हैं. लापता लोगों की तलाश की जा रही है. कार्तिक माह की पूर्णिमा के बाद यहाँ खिचड़ी खाने की प्रथा है. इसी के चलते दो परिवार पिकनिक मानाने और खिचड़ी खाने के उद्देश्य से निकले थे. बच्चे नहाने के दौरान डूबने लगे तो परिवार के सदस्य उन्हें बचाने नदी मे उतरे, लेकिन गंगा की तेज़ धारा में वह खुद को भी डूबने से नहीं बचा पाए. अभी तक 8 शव निकाले जा चुके हैं और बाकियों की तलाश की जा रही है.

वहीं दूसरी ओर समस्तीपुर के बागमती नदी में तकरीबन 2 दर्ज़न लोग डूब गये. बताया जा रहा है नाव के पलट जाने से लोग नदी मे डूब गए. डूबने से 3 लोगों की मौत हो गयी. प्रतिदिन की तरह यह सभी नाव से पशुओं के लिए चारा लाने जा रहे थे, और कुछ लोग अपने-अपने खेतों में काम करने जा रहे थे. नाव में क्षमता से अधिक भार होने की वजह से नाव असुंतलित होकर पलट गयी.

छठ घाटों पर हादसा

ट्रेन से टकराकर युवक की मौत

ऊंटनी की मौत के बाद ऊंट ने जो किया, उसे जान आप भावुक हो जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -