न्यूज़ीलैण्ड: मस्जिद में गोलीबारी के बाद 9 भारतीय मूल के लोग लापता, पीएम मोदी ने जताया दुःख

Mar 16 2019 08:16 AM
न्यूज़ीलैण्ड: मस्जिद में गोलीबारी के बाद 9 भारतीय मूल के लोग लापता, पीएम मोदी ने जताया दुःख

नई दिल्‍ली: न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई फायरिंग के बाद भारतीय मूल के नौ लोगों के लापता होने की बात बताई जा रही है. शुक्रवार को हुए इस आतंकवादी हमले में 49 लोगों की मृत्यु हो गई और 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. इस घटना के बाद अधिकारियों ने एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है. इसी बीच एक विस्फोटक का समय रहते पता लगा लिया गया था.

अब उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ेगी दोहरी मार, PNG के साथ ही बढ़ेंगे CNG के भी दाम

फायरिंग करने वाले व्‍यक्ति को पकड़ लिया गया है. उसका नाम ब्रेंटन हैरिसन बताया जा रहा है. उसे अदालत में पेश किया गया है. उसपर हत्‍या का मुकदमा दर्ज किया गया है. उसे पांच अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अब पांच अप्रैल को न्‍यूजीलैंड के उच्च न्यायालय में उसकी पेशी होगी. वहीं इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की अपनी समकक्ष को पत्र लिखकर क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर गोलीबारी में निर्दोष लोगों की मौत पर गहरी संवेदना एवं दुख जताया है. पीएम मोदी ने जोर दिया कि विविधतापूर्ण एवं लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.

6 महीने बाद सेंसेक्स 38 हजार के पार, निफ़्टी में भी आई बहार

पीएम मोदी ने इस कठिन घड़ी में न्यूजीलैंड के मित्रवत लोगों के प्रति पूरी एकजुटता जताई है. पीएम मोदी ने जोर देकर कहा है कि भारत आतंकवाद के प्रत्येक स्वरूप और ऐसे कार्यों का समर्थन देने वालों की कड़ी निंदा करता है. शुक्रवार देर रात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘‘हम क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं. हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं.’’उन्होंने आगे लिखा है, किसी भी भारतीय को यदि आवश्यकता पड़े तो वह न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायोग से 021803899 और 021850033 पर संपर्क साध सकता है. 

खबरें और भी:-

यहां मिल रही आपकी फेवरेट जॉब, इतने से काम के मिलेंगे लाखों रूपए

एसोसिएट करें आवेदन, नजदीक है अंतिम तिथि

19 हजार रु वेतन, National Fertilizers Limited में करें अप्लाई