एक भयानक समुद्री हादसा जिसमे मारे गए थे 9000 लोग
एक भयानक समुद्री हादसा जिसमे मारे गए थे 9000 लोग
Share:

आपने टाइटैनिक हादसे के बारे में सुना होगा जिसमे  कई लोगो की जान गई थी लेकिन आपने एक और समुद्री हादसे के बारे में नहीं सुना होगा इतिहास में समुद्री हादसे के दर्ज हैं, जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जाता है। चाहे वो टाइटेनिक जहाज के डूबने की घटना हो या फिर सूनामी का कहर। लेकिन आपको बता दें कि ऐसी ही एक बड़ी दुर्घटना दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान घटी थी, जब बाल्टिक सागर में एक जहाज के डूबने से 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।जानिए इस घटना के बारे में...

आपको जानकर हैरत हो रही होगी, लेकिन बता दें कि विल्हेम गस्टलोफ नाम का एक जर्मन जहाज टाइटैनिक से भी बड़े हादसे का शिकार हुआ था। इस जहाज में सवार लगभग 9343 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, कुछ लोग जहाज से बाहर निकलकर खुद को बचाने की कोशिश करने लगे थे, लेकिन वे भी नाकामयाब रहे। दरअसल, बाल्टिक सागर के पानी का टेम्परेचर -18 डिग्री सेल्सियस था। 45 मिनट के अंदर ही ये जहाज समुद्र की गहराई में समा गया। इससे जुड़े किस्से सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे हैं।

दूसरे वर्ल्ड वॉर के दौरान जब जर्मनी और सोवियत संघ की सेना का आमना-सामना हुआ तब जर्मनी और पोलैंड बॉर्डर पर स्थित पोमेरैनिया और प्रुसिया के लगभग 10 हजार लोग अपनी जान बचाने के लिए जबर्दस्ती इस जहाज में सवार हो गए। लेकिन बाल्टिक सागर में सोवियत की तीन पनडुब्बियों ने इस जहाज पर अटैक कर दिया, जिससे 700 फीट लंबा और हजारों टन भारी ये जहाज पलट गया था।

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर...

'एक कहानी वैश्या की'

एक पत्नी के साथ सोते है सभी भाई, कारण जानकर आपकी रूह कांप जाएगी...

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -