800 किलो खिचडी में बाबा रामदेव का तड़का
800 किलो खिचडी में बाबा रामदेव का तड़का
Share:

दिल्ली के इंडिया गेट में शनिवार को वर्ल्ड फूड इंडिया में 50 शेफ ने मशहूर शेफ  संजीव कपूर की देखरेख में 800 किलो खिचड़ी बनाई. इस खिचड़ी में तडका बाबा रामदेव ने लगाया. खिचड़ी बनाने के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति और हरसमिरन कौर समेत कई दिग्गज हस्तियां जुटीं. इंसुलेटेड कढ़ाई स्टीम में इस खिचडी को पकाया गया.

मशहूर शेफ संजीव कपूर ने कहा, कि “यहां हम पौष्टिक खिचड़ी बना रहे हैं. इसमें रागी, बाजरा और ज्वार जैसी चीजें पड़ी हैं, जो रोज नहीं पड़ती हैं. खिचड़ी की मात्रा काफी ज्यादा है. हम इसको आग पर नहीं बल्कि स्टीम से पका रहे हैं.” निरंजन ज्योति ने खिचड़ी को नेशनल डिश घोषित किया जाने पर कहा कि “हम चाहते थे कि हमारे इस वर्ल्ड फूड इंडिया में अंतरराष्ट्रीय मंच पर खिचड़ी पड़ोसी जाए.” आचार्य बालकृष्ण ने कहा “यह खुशी की बात है कि देर से ही सही लेकिन खिचड़ी को उसका सम्मान मिलने जा रहा है. खिचड़ी सही मायने में भारत का प्रतिनिधित्व करती है, क्योंकि यह हमारे देश की तरह ‘अनेकता में एकता’ को दिखाती है.”

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्ट‍िवल का उद्घाटन किया. इस फेस्ट में कईं देशों की 100 से ज्यादा कंपनियां भाग ले रही हैं. इंवेट की थीम ट्रांसफॉर्मिंग द फूड इकनॉमी है.

पति के 50 लाख लेकर प्रेमी संग हुई फरार

फोर्ब्स की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में 5 भारतीय शामिल

सिमरिया हादसा : CM नीतीश ने की मुआवजे की घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -