कोरोना की वजह से मां की हुई मौत, 8 साल की मासूम ने किया अंतिम संस्कार
कोरोना की वजह से मां की हुई मौत, 8 साल की मासूम ने किया अंतिम संस्कार
Share:

जबलपुर : कोरोना के काल में क्या कुछ देखने को मिल रहा है. हाल ही में एक ऐसा वाकया देखने को मिला है जो की दिल को झिंझोड़ देने वाला है. पापा पहले ही हमें छोड़ कर चले गए थे. उसके बाद मां का ही सहारा बचा था पर आज वो भी मुझे छोड़ कर चली गईं. अब मैं किसके सहारे रहूंगी, कौन मुझे खाना खिलाएगा. अपनी मां का अंतिम संस्कार करते हुए 8 साल की मासूम बेटी शायद यही सोच रही होगी, लेकिन वह कुछ बोल नहीं रही थी. उसे शायद पता भी नहीं कि अनाथ का मतलब क्या होता है, लेकिन मां का साया उठने के बाद इस मासूम का अब दुनिया में अपना कोई नहीं रहा. जबलपुर के गढ़ा मे रहने वाली बच्ची की मां की बुधवार को मौत हो गई. जब उसने अपनी मां की चिता को मुखाग्नि दी, तो पूरा मोहल्ला शोक में डूब गया.

बता दें की गढ़ा स्थित त्रिपुरी चौक में रहने वाली बच्ची की मां पार्वती ठाकुर के पति का कुछ साल पहले निधन हो गया था. उसके बाद से वह एक नर्स के यहां रहकर उनके बच्चों के साथ-साथ अपनी बच्ची की भी देखरेख करती थी. पार्वती मेडिकल कॉलेज में पदस्थ एक स्टाफ नर्स के यहां काम करती थी. तीन दिन पहले उसकी अचानक तबियत बिगड़ी. उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया लेकिन भर्ती नहीं किया गया. प्राथमिक उपचार कर उसे घर भेज दिया गया जहां उसकी मौत हो गई.

जानकारी के लिए बता दें की मां की मौत से अनाथ हुई बच्ची के लिए अंतिम संस्कार भी एक समस्या बन गई थी. एक सामाजिक संस्था मोक्ष ने इसमें उसकी मदद की. बच्ची के हाथों ही मां का अंतिम संस्कार करवाया गया. संस्था ने बच्ची के रहने के लिए जिला प्रशासन से बात की लेकिन अब तक कोई व्यवस्था नहीं हो पाई. फिलहाल बच्ची संस्था के पास है. मृतक पार्वती ठाकुर को सर्दी-खांसी की शिकायत थी. ऐसे में उसके कोरोना पीड़ित होने की आशंका जताई जा रही है. उसके सैम्पल को जांच के लिए आईसीएमआर भेजा गया है. अगर पार्वती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है तो बच्ची को भी क्वारंटीन किया जाएगा.

केरल के बाद अब हिमाचल में हैवानियत, गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक

भोपाल में 39 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 1721 पहुंचा

कोरोना का खौफ दिखा ट्रेन के सफर पर, भोपाल एक्सप्रेस की 50 से 75 फीसद सीटें नहीं हो रही बुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -