कोरोना का खौफ दिखा ट्रेन के सफर पर, भोपाल एक्सप्रेस की 50 से 75 फीसद सीटें नहीं हो रही बुक
कोरोना का खौफ दिखा ट्रेन के सफर पर, भोपाल एक्सप्रेस की 50 से 75 फीसद सीटें नहीं हो रही बुक
Share:

भोपाल : लॉकडाउन के चलते ट्रेने नहीं चल रही थी. लेकिन अब रेलवे ट्रेनें चला रहा है, पर लोग सफर करने के लिए तैयार नहीं हैं. यह सिर्फ कोरोना वायरस का डर है. इस डर की वजह से शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस व जनशताब्दी एक्सप्रेस की 50 से 75 फीसद सीटें बुक नहीं हो रही हैं.  

हालांकि, ऐसा एक दिन नहीं हो रहा है, बल्कि 2 जून से रोज हो रहा है. इन ट्रेनों को 1 जून को 75 फीसद यात्री मिले थे, उसके बाद कभी इतने यात्री नहीं मिले हैं. ये वे ट्रेनें हैं, जिनमें सामान्य दिनों में 150 से लेकर 200 तक की वेटिंग रहा करती थी, लेकिन कोरोना वायरस का डर इस तरह है कि लोग जरूरी कामकाज के लिए भी ट्रेनों में सफर करने से बच रहे हैं. जबकि भोपाल रेल मंडल कोरोना वायरस को मात दे रहा है.

बता दें की रेलवे ने 1 जून से भोपाल एक्सप्रेस व जनशताब्दी एक्सप्रेस को चलाना शुरू किया है. ये दोनों ही ट्रेनें भोपाल रेल मंडल की हैं. इनमें से भोपाल एक्सप्रेस प्रतिदिन रात 9.05 बजे हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन जाती हैं. जबकि जनशताब्दी एक्सप्रेस रोजाना शाम 5.40 बजे हबीबगंज से जबलपुर के लिए चलती हैं. हालांकि, ट्रेनों में कोरोना से बचाव के पूरे इंतजाम है.  ट्रेन में सफर के दौरान कोरोना से डरने की जरुरत नहीं है. भोपाल रेल मंडल ने कोरोना को मात देने के लिए पूरी व्यवस्था कर रखी है. दोनों स्टेशनों के मुख्य गेटों पर प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. फिर प्रवेश देते हैं. जिन यात्रियों में लक्षण दिखाई देते हैं उन्हें रोका जा रहा है. कोचों को बार-बार सैनिटाइज करते हैं. टीटी स्टॉफ चेकिंग के लिए हाथ में टिकट नहीं मांगते, दूर से देखकर जांच करते हैं.

सिंगरौली के बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, उपभोक्ता को भेजा 80 खरब से अधिक का बिल

मध्य प्रदेश में 234 नए कोरोना के मामले मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 9000 तक पहुंचा

मुंबई में भारी बारिश, हिमाचल में ओले गिरने से सर्द हुआ मौसम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -