8 साल के लड़के ने सीखा बिज़नेस का पाठ
8 साल के लड़के ने सीखा बिज़नेस का पाठ
Share:

कैलिफोर्नियाः हुनर किसी का मोहताज नहीं होता यह कहावत बिलकुल सही है। क्योंकि हुनर हर किसी के पास होता बस उसे पहचानने की कवायद होनी चाहिए। यहां हम बात कर रहे हैं, मात्र 8 साल के एक लड़के कि जिसने इतनी सी ही उम्र में बिजनेस का पाठ सीख लिया। 

आपको बता दें कि 8 साल का यह करिश्माई लड़का जेलेन बैली जो कैलिफोर्निया फ्रेस्नों का रहने वाला है। बैली की कहानी यह कहती है कि वह पहले एक किराये के घर में रहता था लेकिन वह जल्द से जल्द इस घर से निकलना चाहता था। और उसकी यह सबसे पहली इच्छा थी कि वह अपनी सिंगल मां के लिए एक अच्छा सुन्दर सा घर खरीदे। अपनी मां शारहोना मेहन के लिए सपना देखने वाला बैली अपने बेकरी बिजनेस से पैसा कमाकर बचत कर रहा है। 

बैली का कहना है कि मैं बहुत सारा पैसा बचाकर रखना चाहता हूं ताकि मैं घर हासिल कर सकूं। एक ऐसा घर जिसमें मैं और मां दोनों खुश रह सकें। उसकी मां ने उसे इस बेकरी के बिजनेस के लिए प्रेरित किया। और आज की तारीख में बैली की बैकरी स्थानीय बेकरी वालों के बीच खूब फायदा कमा रही है। बैली की बेकरी शॉप पर केक, डोनट्स, मुफीन, बनाना ब्रेड समेत कई चीजें मिलती हैं। इस बच्‍चे का हौसला बढ़ता रहे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -