झारखंड में भारी बारिश और बिजली गिरने से 5 बच्चों समेत 8 की मौत
झारखंड में भारी बारिश और बिजली गिरने से 5 बच्चों समेत 8 की मौत
Share:

रांची: झरखंड में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण रांची में एक व्यक्ति सहित कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। बता दें कि, झारखंड के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम से लगातार बारिश हो रही है और कई बार भारी बारिश हुई, जिससे कई पुलिया और डायवर्जन क्षतिग्रस्त हो गए और कई लोगों की जान भी चली गई। रांची के लालपुर इलाके के हातमा सरायटांड़ में रविवार को एक 28 वर्षीय युवक उफनते नाले में गिर गया। व्यक्ति का शव सोमवार की सुबह घटनास्थल से लगभग 2.5 किमी दूर बरामद किया गया, जिसकी पहचान देव प्रसाद उर्फ छोटू के रूप में हुई।

गोंडा पुलिस थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने मीडिया को बताया कि, "व्यक्ति का शव आज सुबह बरामद किया गया और पोस्टमॉर्टम भी किया गया है। वह रविवार को भारी बारिश के कारण उफनते नाले में गिर गया था।" पुलिस ने बताया कि झारखंड के जामताड़ा जिले में रविवार को बिजली गिरने से एक महिला और उसके डेढ़ साल से सात साल की उम्र के तीन बच्चों की मौत हो गई। नारायणपुर थाना प्रभारी दिलीप कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह घटना चंदाडीह लखनपुर में हुई। पुलिस ने कहा कि बोकारो जिले में एक मिट्टी के घर की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि नौ और 12 साल की दो लड़कियां पलामू जिले के मायापुर गांव में एक तालाब में डूब गईं।

भारी बारिश में कई डायवर्सन और पुलिया भी बह गये। रविवार की रात लगातार बारिश के कारण रांची के रातू इलाके में NH-39 पर एक डायवर्जन बह गया, जिससे रांची-डाल्टनगंज मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ। राज्य की कई नदियों में जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। भले ही राज्य की राजधानी रांची में बारिश की तीव्रता कम हो गई है, मौसम विभाग ने लोहरदगा, गुमला और सिमडेगा के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जहां सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। रांची मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने बताया कि निम्न दबाव प्रणाली के प्रभाव से झारखंड में बड़े पैमाने पर बारिश जारी है। उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में 4 अक्टूबर तक बारिश हो सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -