वीडियो : जूनागढ़ की सड़कों पर घूम रहे जंगल के बादशाह
Share:

जूनागढ़ : जंगल के बादशाह शेर की सड़कों पर घूमने की कल्पनामात्र से ही सिहरन दौड़ जाती है, लेकिन जूनागढ़ के रिहायशी इलाकों में सचमुच में शेरों का एक समूह सड़क पर ऐसे घूमता पाया गया जैसे किसी बगीचे में तफरीह के लिए जा रहा हो. मंगलवार की सुबह जूनागढ़ के रिहायशी इलाकों में शेरों के एक समूह को खुलेआम सड़क पर घूमते देखा गया. जूनागढ़ निवासी मृणाल जोशी ने 9 शेरों को सड़क पर मटरगश्ती करते देखा.

तीन शेरनियों और उनके बच्चों का समूह जूनागढ़ में करीब साढ़े तीन किमी अंदर वार्ड 1 में घुस आया. जोशी ने गिरनार दरवाजा के पास रात ढाई बजे शेरों को घूमते देखा तो वे आश्चर्यचकित रह गए. प्रमाण स्वरूप इस दुर्लभ क्षणों को उन्होंने अपनी बालकनी से कैमरे में कैद कर लिया. बता दें कि यह एक सघन आबादी वाला इलाका है जहाँ स्कूल, अस्पताल और घर है.

इस कारण लोगों को इन हिंसक पशुओं से हमले का डर सता रहा है. इस इलाके से करीब 10 हजार लोग रोजाना निकलते हैं. एक वन्य जीव विशेषज्ञ ने बताया कि गिरनार अभ्यारण्य में 45 शेर हैं. जूनागढ़ के रिहायशी इलाकों में अक्सर शेर प्रवेश कर जाते हैं. शेरों की बढ़ती संख्या के कारण इनका मानसून के मौसम में आवासीय इलाकों में आना आम बात हो गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -