केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अगले महीने अकाउंट में आएगी मोटी रकम
केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अगले महीने अकाउंट में आएगी मोटी रकम
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए स‍ितंबर का माह एक साथ तीन अच्छी ख़बरें लेकर आने वाला है। केंद्रीय कर्मचार‍ियों को अगस्‍त-स‍ितंबर में 3 तोहफे प्राप्त होने वाले हैं। इनका ऐलान होने पर कर्मचार‍ियों के अकाउंट में मोटी रकम आएगी। पहली अच्छी खबर कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) को लेकर है, सरकार की ओर से स‍ितंबर के पहले सप्ताह में महंगाई भत्‍ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा क‍िए जाने की उम्‍मीद है। दूसरा DA एरियर पर सरकार से चल रही बातचीत पर फैसला आ सकता है। तीसरा तोहफा प्रोविडेंट फंड (PF) से जुड़ा है जिसके तहत पीएफ अकाउंट में ब्याज के रूपये स‍ितंबर के आखिर तक आ सकते हैं।

जून का AICPI इंडेक्‍स 129.2 प्‍वाइंट पर आने के बार 4 फीसदी महंगाई भत्‍ता बढ़ने का मार्ग साफ हो गया है। कर्मचार‍ियों के डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी होने पर यह बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा। फरवरी के बाद AICPI इंडेक्स में उछाल आया है। जून में आंकड़े के मुताबिक, यह बढ़कर 129 के पार चला गया। महंगाई भत्‍ते पर सरकार स‍ितंबर के पहले सप्ताह में ऐलान कर सकती है, जो क‍ि 1 जुलाई से प्रभावी होगा। कर्मचार‍ियों की स‍ितंबर के वेतन के साथ डीए का एर‍ियर भी आएगा।

वही 18 महीने के पेंडिंग एरियर का मामला पीएम मोदी तक पहुंच गया है। इस पर भी शीघ्र ही फैसला आने की उम्‍मीद है। केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार से उम्मीद है कि जल्दी ही 18 महीने का बकाया महंगाई भत्ता उन्हें प्राप्त हो जाएगा। आपको बता दें वित्त मंत्रालय ने कोरोना महामारी की वजह से मई 2020 में DA बढ़ोतरी को 30 जून 2021 तक के लिए रोक दिया था। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 7 करोड़ से अधिक सब्‍सक्राइबर्स को खाते में ब्‍याज आने की खुशखबरी भी प्राप्त हो सकती है। स‍ितंबर में पीएफ खाताधारकों के खाते में ब्याज का रुपया ट्रांसफर आने की उम्‍मीद है। सूत्रों से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, पीएफ पर ब्‍याज की गणना हो चुकी है। इस बार 8.1 फीसदी की दर से पीएफ का ब्याज खाते में आएगा।

144 करोड़ का नुकसान.., वो आबकारी नीति, जिसमे बुरे फंसे AAP और मनीष सिसोदिया

कोर्ट का बड़ा फैसला, उम्रकैद से 10 साल की मानसिक विक्षिप्त से रेप करने के दोषी की सजा

‘काफिर अब तेरी गर्दन उतारी जाएगी’, नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर अब इस नेता को मिली धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -