स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोरोना के नए आकड़े किए जारी
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोरोना के नए आकड़े किए जारी
Share:

शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और गृह मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस करते हुए  संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने  कहा कि अब तक कोरोना के 724 मामले सामने आए हैं. अब तक 17 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 75 पॉजीटिव केस सामने आए हैं और 4 लोगों की मोत हुई है.

क्या धूम्रपान करने वालों को ज्यादा है 'कोरोना' का खतरा ? देखें ये रिपोर्ट

अपने बयान में उन्‍होंने कहा कि हमने 10,000 वेंटिलेटर देने के लिए एक पीएसयू को आदेश दिया है. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने भी 1-2 महीनों में 30,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदने का अनुरोध किया है. लव अग्रवाल ने कहा कि हमारे अनुरोध पर करीब 1.4 लाख कंपनियों के कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं.

डॉक्टरों और नर्सों का रक्षा कवच बनेगा ये कोरोना रोधी सूट

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि हमने राष्ट्रीय टेलीमेडिसिन के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इससे उस प्रक्रिया को सुगम बनाया जाता है, जिसमें डॉक्टर अपने घरों पर बैठे मरीजों को सेवाएं दे सकते हैं. हम नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वे इसका लाभ उठाएं और इसके जरिए डॉक्‍टरों का  उपयोग किया जा सकता है. गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन, पानी और स्वच्छता की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है. होटल और किराए के घरों में सभी प्रकार की कोरोना वायरस को लेकर सावधानियां बरतते हुए खुले में काम करना चाहिए.

कोरोना: इतिहास में पहली बार जामा मस्जिद में केवल 10 लोगों ने पढ़ी नमाज़

तीन महीने में विदेश से भारत आए इतने लोग

इस स्थान पर दादी डॉ. जानकी ने ली अतिंम सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -