+

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ ये काम, 70 महत्वपूर्ण ट्रेनें की गई रद्द

Jul 20 2019 01:15 PM
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ ये काम, 70 महत्वपूर्ण ट्रेनें की गई रद्द

नई दिल्ली : यदि आप भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत आवश्यक है. नई दिल्ली और तिलक ब्रिज स्टेशन के मध्य पांचवी व छठी रेलवे लाइन को जोड़ने के लिए नॉन इंटरलाकिंग का कार्य किया जा रहा है. इसी वजह से कई रेलगाडियों को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा कुछ के रूट में परिवर्तन कर इन्हें चालू रखने का फैसला लिया गया है.

रेलवे की तरफ से 19 जुलाई 2019 से 21 जुलाई 2019 तक नॉन इंटरलाकिंग का कार्य किया जाना है. ऐसे में नई दिल्ली से पूर्व की तरफ जाने वाली और पूर्व से आने वाली अधिकतर ट्रेनें प्रभावित रहेगी. रेलवे की ओर से ये इंटरलिंग का कार्य पूरा किए जाने के बाद ट्रेनों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए आउटर पर प्रतीक्षा नहीं करना होगी. रेलवे को दो रेल लाइनें और मिलेंगी जिसके माध्यम से ट्रेनों को सीधा स्टेशन पर ले जाया जा सकेगा.

वहीं भारतीय रेलवे की महत्वाकांक्षी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का दिल्ली से कटरा के मध्य ट्रायल सोमवार को किया जाएगा । यह ट्रेन आठ घंटे के अंदर दिल्ली से कटरा का सफर तय करेगी। जबकि पहले इस सफर में 12 घंटे का वक़्त लगता था।

NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी

रक्षा मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर

अंतरराष्‍ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर जानिए इस खेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें