बिना वैरिफिकेशन  बुजुर्ग जमा करवा सकेंगे बैंक में 5 लाख रूपए तक की नकदी
बिना वैरिफिकेशन बुजुर्ग जमा करवा सकेंगे बैंक में 5 लाख रूपए तक की नकदी
Share:

नईदिल्ली। सरकार ने बुजुर्गों को सुविधा देते हुए आदेश जारी किया है जिसके तहत अब 70 वर्ष या इससे अधिक की आयु वाले लोगों को बैंक अकाउंट में 5 लाख रूपए तक की नकदी जमा करवाने वाले लोगों का वेरिफिकेशन नहीं करवाया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार 70 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए इस तरह की सीमा केवल 2.5 लाख रूपए की गई है। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस नियम को लेकर कर को लेकर स्पष्ट दिशानिर्देश तय किए गए हैं इस तरह का नियम केवल वेरिफिकेशन हेतु होगा।

इस मामले में अधिकारी द्वारा कहा गया कि वेरिफिकेशन आॅनलाईन किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार इन्कम टैक्स रिटर्न से यदि जमा करवाई गई राशि का विवरण मिल रहा होगा तो फिर वेरिफिकेशन प्रक्रिया रोक दी जाएगी। इस जमा में तीसरे पक्ष का वैरिफिकेशन नहीं होगा।

गौरतलब है कि आॅनलाईन परीक्षण से समय की बचत होती है और जो लोग पहले इस तरह का वेरिफिकेशन करवा चुके हैं उन्हें वेरिफिकेशन के बाद लोगों को एसएमएस भेजे जा चुके हैं। लोगों को सुविधा देते हुए सरकार ने 70 वर्ष आयु या इससे अधिक आयु के लोग इस तरह रकम जमा करने के लिए टैक्स विभाग के दफ्तर में या डिपार्टमेंट की वेबसाईट से आॅनलाईन माध्यम से वेरिफिकेशन करवा सकेंगे।

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बरामद हुए 2 लाख रूपए के नकली नोट

पंजाब में AAP ने किया नोटबंदी का विरोध

नोटबन्दी से तीसरी तिमाही में प्रभावित हुई कम्पनियों को आगे फायदे का भरोसा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -