10 परिवारों के 70 मुस्लिमों ने एक साथ की घर-वापसी, पूजा-पाठ के साथ अपनाया सनातन धर्म
10 परिवारों के 70 मुस्लिमों ने एक साथ की घर-वापसी, पूजा-पाठ के साथ अपनाया सनातन धर्म
Share:

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से सामूहिक घर-वापसी की खबर आई है। यहाँ 10 परिवारों के 70 व्यक्तियों ने इस्लाम त्याग कर घर वापसी की है। तकरीबन 10 वर्ष पूर्व इन सभी को किसी मौलवी एवं मुस्लिम नेता द्वारा इस्लाम स्वीकार करवाया गया था। शनिवार (23 सितंबर, 2023) को घर वापसी करने वाले सभी व्यक्तियों का शुद्धिकरण योग साधना यशवीर आश्रम में हुआ। इस मौके पर सभी ने वेदमंत्रों के बीच हवन किया तथा स्वयं को बेहद खुश बताया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुजफ्फरनगर के ब्लॉक बघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में शनिवार को प्रातः से लोगों का जमावड़ा होना आरम्भ हो गया था। यहाँ के स्वामी मृगेंद्र सिंह ने मीडिया से चर्चा में बताया कि जोगी समुदाय के तकरीबन 10 परिवारों ने आज से तकरीबन 10 वर्ष पूर्व इस्लाम कबूल किया था। तब धर्मांतरण के लिए किसी मौलवी एवं स्थानीय मुस्लिम नेता ने इन सभी हिन्दुओं को उकसाया था। घर-वापसी करने वालों ने मौलवी पर डराने-धमकाने एवं लालच देने का भी आरोप लगाया। तकरीबन 10 वर्ष पश्चात् इन सभी लोगों ने फिर से सनातनी बनने की इच्छा जताई। इसी इच्छा के साथ सभी लोग आश्रम पहुँचे थे। यहाँ सभी 70 व्यक्तियों का पहले वैदिक विधान से शुद्धिकरण करवाया गया। बाद में सभी ने वेदमंत्रों के बीच पूजा-पाठ तथा हवन आदि किया। 

इन 70 लोगों में बच्चे, महिलाएँ, युवा एवं वृद्ध सभी लोग सम्मिलित थे। इन्हीं में से एक व्यक्ति नाहिद था जो अब अरविंद कुमार बन चुके हैं। एक महिला नाज़िया का नया नाम कविता देवी रखा गया है। ज़ाकिर से सोनू बनने वाले व्यक्ति ने बताया, अब वक़्त बहुत बदल चुका है। इसी परिवर्तन ने ज़ाकिर को घर वापसी की प्रेरणा दी। घर-वापसी करने वाले कुछ अन्य व्यक्तियों के नाम इमरान, सलीम, शहनाज, फरमान, मोनू हसन, रुखसाना, रेशमा, अरबाज, रहीश, जैद, आकिल, सलाउदीन, सौफीयान, इस्माइल, माहिरा, रोहिना,लविश, ताहिर, जाकिर, खूशबु, अलीना आदि हैं। घर-वापसी के इस समारोह का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। 

हाई रैंक की सरकारी नौकरी करते हैं ये 7 मशहूर भारतीय क्रिकेटर

PM मोदी के भोपाल दौरे पर कमलनाथ ने शिवराज पर कसा तंज, बोले- 'धीरज से लें काम, आप CM चेहरा नहीं'

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, 50 में से 45 आरोपी मुस्लिम, नहीं मानते 'कोर्ट' का भी आदेश ! कौन दे रहा इतनी हिम्मत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -