कोरोना मुक्त हुए यूपी के 70 जिले, 41 जिलों में एक भी नया केस नहीं
कोरोना मुक्त हुए यूपी के 70 जिले, 41 जिलों में एक भी नया केस नहीं
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने बहुत हद तक कोरोना पर काबू कर लिया है. राज्य में ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की वजह से राज्य में कोरोना के मामलों में कंट्रोल किया जा सका है. वहीं अब राज्य के 70 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. जबकि 41 जिलों में आज एक भी नया केस नहीं मिला है, वहीं 17 जिलों में केवल 01-01 मरीज बचे हैं. 

राज्य सरकार का कहना है कि बीते 24 घंटे में 01 लाख 38 हजार 271 सैम्पल्स की टेस्टिंग की गई, जिसमें राज्य के 70 जिलों में एक भी नया केस नहीं मिला है. इसके साथ ही राज्य की 67 फीसद आबादी को कोरोना का टीका लग चुका है. मंगलवार को किए गए टेस्ट में राज्य के सिर्फ 05 जिलों में कुल 07 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इस दौरान राज्य में 10 संक्रमित कोरोना से रिकवर हो गए, जबकि राज्य में मंगलवार को सक्रीय मामलों की तादाद 102 थी. इसके साथ ही राज्य में अब तक 16 लाख 87 हजार 165 मरीजों ने कोरोना संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं.

राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक में कहा कि देश के कई राज्यों समेत विश्व के कई देशों में नए संक्रमितों की तादाद बढ़ रही है और ऐसे हालत में हम सबको बहुत एहतियात बरतने की जरूरत है. दूसरे राज्यों से यूपी में आने वाले हर शख्स की जांच अवश्य होनी चाहिए और बस, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि त्योहारों के बीच कोरोना को लेकर ख़ास ध्यान रखा जाना चाहिए. इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. जनता में मास्क को लेकर जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है.

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

जेपी नड्डा ने कहा- ''एनडीए सरकार आम आदमी की प्रगति के लिए...''

डाबर का दूसरी तिमाही का मुनाफा 4.6 फीसदी से बढ़कर हुआ इतना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -