बीते पांच दिनों में 70 गायों की मौत, धृतराष्ट्र बना अलवर प्रशासन
बीते पांच दिनों में 70 गायों की मौत, धृतराष्ट्र बना अलवर प्रशासन
Share:

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के बानसूर में गूंता शाहपुर की गोशाला में लगभग 70 से 80 गायों की मौत होने की जानकारी मिली है. गोशाला के आसपास स्थित खेतों में गौवंश के शवों को फेंक दिया गया. ग्रामीणों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद प्रशासन की नींद खुली और अलवर से मेडिकल टीम गौशाला के लिए रवाना की गई.

वहीं, गोशाला संचालकों का कहना है कि ठंड के कारण गौवंशों की मौतें हुई हैं, किन्तु सवाल ये उठ रहा है शवों को इस बेकद्री से फेंकना कहां तक उचित है. जबकि सरकार द्वारा गोशालाओं को अनुदान भी दिया जाता है, बड़ी बात ये भी है इस प्रकार शवों को फेंकने से इलाके में कोई बड़ी बीमारी भी फैल सकती है. अलवर के गूंता शाहपुर स्थित बाबा खेतानाथ की गोशाला में बीते पांच दिन में सत्तर से अधिक गायों की मौत हुई है. 

संचालकों ने भले ही ठंड से मौत होने का हवाला दिया हो, किन्तु इतनी गायों की एक साथ मौत बड़े सवाल खड़े करती हैं. इतना ही नहीं गोशाला संचालकों ने अपनी जिम्मेदारी से दूर शवों के निस्तारण करने की जगह उन्हें पास खेतों में पटक दिया.  इससे कोई बीमारी भी फैल सकती थी. ग्रामीणों द्वारा मृत गायों के अवशेषों के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने से प्रशासन हरकत में आया और जांच शुरू की.

इस महीने के अंत तक शुरू हो सकता है बजट सत्र, सांसदों को तैयार रहने के निर्देश जारी

इंडियन रेलवे का मुसाफिरों को बड़ा तोहफा, अब यात्रा के दौरान चोरी होने पर मिलेगा मुआवज़ा

Sukanya Samriddhi Yojana, PPF, KVP में निवेश करने के बारे में सोच रहे है तो, जानिये किसपे कितना मिलेगा ब्याज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -