सात वर्षीय कश्मीरी लड़के ने जीता कराटे चैंपियनशिप में सोने का तमगा
सात वर्षीय कश्मीरी लड़के ने जीता कराटे चैंपियनशिप में  सोने का तमगा
Share:

काश्मीर (बांदीपुरा) : जम्मू- कश्मीर में चल रही राजनीतिक उथलपुथल, रक्तरंजित घटनाओं और आतंकी गतिविधियों के कारण पिछले कई माहों से काश्मीर की वादियों से कोई अच्छी खबर सुनने में नही आ रही थी.लेकिन अब कश्मीर के बांदीपुरा जिले के एक 7 वर्षीय लड़के  हाशिम मंसूर  ने एशियाई यूथ कराटे चैंपियनशिप में सोने का तमगा जीतकर कश्मीरवासियों को मुस्कुराने का मौका दे दिया है.

गौरतलब है कि बांदीपुरा जिले के निवासी हाशिम मंसूर की उम्र सिर्फ 7 साल है. उन्होंने दिल्ली में खत्म हुई एशियाई यूथ चैंपियनशिप में सब-जूनियर कैटेगरी (25 किलोग्राम से नीचे) भारवर्ग में फाइनल मुकाबले में उन्होंने श्रीलंका के प्रतिभागी को हराया औरसोने का तमगा अपने नाम कर लिया.आपको बता दें कि हाशिम इस मुकाबले के लिए एक वर्ष से तैयारी कर रहे थे.हालाँकि इस दौरान उन्हें कई कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ा. वे स्वर्ण पदक पाने के लिए निरतंर मेहनत करते रहे.

इस बारे में हाशिम के कोच ने उनकी इस उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर करते हुए बताया कि ऐसे मुश्किल समय में जब कश्मीर के भीतर खेलकूद के संसाधनों का कमी हो, यह जीत और भी महत्वपूर्ण हो जाती हैं. इस जीत की वजह से हाशिम मंसूर ने अगले वर्ष होने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपनी जगह भी सुरक्षित कर ली है. यहां यह उल्लेख प्रासंगिक है कि बांदीपुरा की ही 8 वर्षीय लड़की (तजामुल इस्लाम) ने इसी माह विश्व स्तर पर किक बॉक्सिंग का गोल्ड जीता था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -