मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 7 लोगो के आँखो की रोशनी गई
मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 7 लोगो के आँखो की रोशनी गई
Share:

राजकोट: गुजरात के एक अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 7 लोगो की आँखो की रोशनी चली गई है। इसके अलावा 4 अन्य लोगों में भी गंभीर जटिलताएं पैदा होने की बात सामने आई है। यह ऑपरेशन 21 दिसंबर को हुआ था, जो कि साधू वासवानी ट्रस्ट अस्पताल में हुई था। इस अस्पताल के एक अधिकारी का कहना है कि रोशनी का जाना अस्थायी हो सकता है।

जिला स्वास्थय अधिकारी डॉ रुपाली मेहता ने मंगलवार को कहा कि हमें इस बात की सूचना मिली है कि एक ट्रस्ट के अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद कुछ लोगो की रोशनी चली गई है। जिला स्वास्थ विभाग ने सच का पता लगाने के लिए जांच शुरु कर दी है। कुल 25 लोगों का ऑपरेशन हुआ था, जिसमें से 11 को इस प्रकार की समस्या हो रही है। इसमें ज्यादातर बुजुर्ग है और निम्न मध्यम वर्ग से है।

7 की आँखो की रोशनी पूरी तरह से चली गई है, जब कि 4 को आँखो में खुजली और चीजें धुंधली दिखाई दे रही है। अस्पताल अधिकारी का कहना है कि परेशानी के कई कारण हो सकते है। जैसे उन्होने आँखो के ड्रॉप के संबंध में डॉक्टर की सलाह न मानी हो या पहले से अन्य कोई शारीरिक कारण हो। उन्होने यह भी कहा कि ऑपरेशन में प्रयोग की गई लेजर मशीन को लैब में जांच के लिए भेजा गया है। ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर  हेतल बखाई एक योग्य डॉक्टर है। बखाई आई स्पेशलिस्ट है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -