कर्नाटक : 66 वर्षीय शख्स ने कोरोना से तोड़ा दम, राज्य में बढ़ा मौत का आंकड़ा
कर्नाटक : 66 वर्षीय शख्स ने कोरोना से तोड़ा दम, राज्य में बढ़ा मौत का आंकड़ा
Share:

कोरोना के कहर के बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज 66 वर्षीय शख्स की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है. कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस मरीज को एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. 10 अप्रैल से यह शख्स वेंटिलेटर के सपोर्ट पर था. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोविड-19 से अबतक 13 लोंगो की मौत हो चुकी है. 

अमेरिका के बाद अब UAE ने मांगी हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन, भारत कर रहा विचार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह देश का पहला ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना से पहली मौत हुई थी. कर्नाटक के कुलबर्गी में कोरोना से पहली मौत हुई थी. हालांकि केरल ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना के तीन मामले सबसे पहले सामने आए थे. पहली मौत के बाद यह वायरस धीरे-धीरे दूसरे राज्य में भी फैल गया है. अबतक देश में कोरोना से 300 के पार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 11 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित है. इस संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया है. फिलहाल इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. 

कोरोना पर भारत को मिला WHO का साथ, अब युद्धस्तर पर होगा काम

किसी भी परिस्थिति में इंसान से इंसान में फैलने वाले इस वायरस का इलाज अभी नहीं मिला है, जिसके चलते सिवाय एहतियात बरतने के अलावा अन्य कोई विकल्प मौजू नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रहे हैं ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके. देश ही नहीं बल्कि दुनिया के 200 से ज्यादा देश इस वायरस की चपेट में है. इस वक्त दुनिया में इस वायरस से 20 लाख के करीब लोग संक्रमित हैं वही मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख से ज्यादा है. चीन के वुहान से फैले इस वायरस से सबसे ज्यादा स्पेन, इटली और सबसे ज्यादा ताकतवर देश अमेरिका प्रभावित है. प्रत्येक दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. अन्य देश भी इस वायरस के चलते एहतियात बरत रहे हैं. 

पीएम मोदी पर कपिल सिब्बल का वार, कहा- लोगों को भाषण नहीं, राशन चाहिए ...

लॉकडाउन-2 में सेना के जवानों की छुट्टियां बढ़ीं, सरकार बोली- उन्हें खतरे में नहीं डाल सकते

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर पर पड़ेगी कोरोना की मार, जा सकता है 70 फीसद लोगों का रोज़गार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -